< येदियुरप्पा का दावा वह कल शपथ लेंगें Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News कर्नाटक मे त्रिशंकु विधानसभा होने से नई सरकार बनाने को लेकर पें"/>

येदियुरप्पा का दावा वह कल शपथ लेंगें

कर्नाटक मे त्रिशंकु विधानसभा होने से नई सरकार बनाने को लेकर पेंच फंसा है। लेकिन 104 सीटे जीतकर सबसे बडी पार्टी बनी बीजेपी ने येदियुरप्पा के नेतृत्व मे सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया है। कयास लगाये जा रहे है कि राज्यपाल द्वारा आमंत्रित करने पर वह गुरूवार को शपथ ले सकते है।

कर्नाटक के राज्यपाल वजुभाईवाला से भाजपा विधायक दल के नेता येदियुरप्पा ने आज मुलाकात की है। उन्हे उम्मीद है कि वह कल हर हालत मे शपथ लेंगे। इस बीच भाजपा इस प्रयास मे भी जुट गई है कि जेडीएस और कांग्रेस के कुछ विधायको को अपने पाले मे लाकर जादुई बहुमत का आंकड़ा जुटा सके। भाजपा यह कोशिश भी कर रही है कि चुनाव बाद गठबंधन करने वाले कांग्रेस व जेडीएस किसी भी कीमत मे 112 सदस्यों का समर्थन राज्यपाल को न दे सकें। इनके पास बहुमत से भी ज्यादा सीटे है।

सूत्र बताते है कि विधानसभा मे विश्वास मत के दौरान कांग्रेस और जेडीएस के कम से कम 15 विधायकों को गैरहाजिर रखने की योजना है। इससे सदन मे संख्या बल 222 से घटकर 207 रह जायेगा। इसके बाद बीजेपी अपने 104 विधायकों दम पर बहुमत हासिल करने मे सफल हो जायेगी।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें