< अयोध्या पहुंची मैत्री बस सेवा का योगी ने किया स्वागत Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News नेपाल के जनकपुर से अयोध्या के बीच चली मैत्री बस सेवा अयोध्या पहु"/>

अयोध्या पहुंची मैत्री बस सेवा का योगी ने किया स्वागत

नेपाल के जनकपुर से अयोध्या के बीच चली मैत्री बस सेवा अयोध्या पहुंची। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रामकथा पार्क मे पहुंची बस सर्विस का स्वागत किया और कहा कि भारत नेपाल सांस्कृतिक सम्बन्धों को पीएम मोदी ने नया आयाम दिया है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और नेपाल के प्रधानमंत्री के.पी. शर्मा ओली ने शुक्रवार 11 मई को संयुक्त रूप से जनकपुर से अयोध्या के बीच मैत्री बस सेवा की शुरूआत की थी। इस बस मे 34 यात्री सवार है। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बस से भारत आयें मेहमानो को सम्बोधित करते हुए कहा कि मैत्री बस सेवा शुरू होने के बाद नेपाल से आए अतिथियों को अयोध्या के संस्कृति से रूबरू होने का मौका मिलेगा। उन्होने कहा कि जनकपुर से अयोध्या तक आने मे करीब 10 घन्टे का समय लगता है। लेकिन राम-जानकी मार्ग बनने के बाद करीब 6 घंटे मे वहां पहुंचा जा सकता है। इस दौरान मुख्यमंत्री ने भारतीय डाक विभाग की तरफ से प्रकाशित ‘स्पेशल कवर’ का भी अनावरण किया। यह स्पेशल कवर पिछले साल दीपावली के मौके पर आयोध्या मे सरयू तट पर आयोजित दीपोत्सव कार्यक्रम पर आधारित है।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें