< पत्थरबाजो को सेनाप्रमुख ने दी चेतावनी ‘हमसे न टकरायें’ Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News सेना प्रमुख ने पत्थरबाज कश्मीरी युवको को सख्त लहजे मे चेतावनी द"/>

पत्थरबाजो को सेनाप्रमुख ने दी चेतावनी ‘हमसे न टकरायें’

सेना प्रमुख ने पत्थरबाज कश्मीरी युवको को सख्त लहजे मे चेतावनी दी है कि वे आजादी के नाम पर सेना से मत टकराये। एक प्रमुख अंग्रेजी दैनिक से साक्षात्कार के दौरान भारतीय सेना प्रमुख जनरल विपिन रावत ने कही।

उन्होने कहा कि कश्मीर मे जब से आतंकवादियों ने अपने गुट मे नए लोगों को शामिल किया है, तब से मौतो की संख्या मे तेजी इजाफा हो रहा है। इससे हमे कोई फर्क नही पड़ता है कि कितने आतंकवादी मारे गए। भारतीय सैनिक कतई खून खराबा के पक्ष मे नही है लेकिन सैनिको को मजबूर किया गया तो वह चुपचाप बैठने वाले नही है।

उन्होने उदाहरण देते हुए कहा कि जिस तरह से पडा़ेसी सीरिया व पाकिस्तान मे सेनाएं क्रुरता से यातनाएं देती है ऐसी भारतीय सेना नही है। हमारे सैनिक बड़ी ही सावधानी से किसी भी नागरिक को यातनाएं पहुंचाये बिना आतंकियो से निपटते है। उन्होने कहा कि पत्थरबाजी के बाद सैनिको की कार्यवाही से युवाओ मे गुस्सा है लेकिन सुरक्षाबलो पर हमला करना और हमारे ऊपर पत्थर फेंकना इसका हल नही है।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें