< मशीन से भाजपा को वोट निकलने पर डीएम को नोटिस Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News मध्यप्रदेश के अटेट विधानसभा में उपचुनाव के दौरान बेरी फायबल पे"/>

मशीन से भाजपा को वोट निकलने पर डीएम को नोटिस

मध्यप्रदेश के अटेट विधानसभा में उपचुनाव के दौरान बेरी फायबल पेपर आॅडिट ट्रेल (वीवीपैट) के प्रदर्शन में तब लापरवाही उजागर हो गई जब जितनी भी वोटर स्लिप निकली उनमें से ज्यादातर भाजपा के पक्ष में वोट दिखाई दिये। इस मामले में भिंड कलेक्टर इलैया राजा टी को आरोप पत्र दिया गया है।

 पिछले माह 31 मार्च को अटेट विधानसभा उपचुनाव में वीवीपैट का उपयोग होने और लोगों को इसकी जानकारी दने को मशीन का प्रदर्शन किया गया था। मशीन को प्रदर्शन के दौरान जितनी भी मतदाता पर्ची निकली उनमें आधिकांश मत भाजपा में जाते हुए नजर आये। यहा देखकर मीडिया ने सवाल खड़े किये। इससे वीवीपैट को लेकर भ्रम का माहौल पैदा हो गया जिसे देखते हुए चुनाव आयोग ने रिर्पोट तलब कर ली थी।

रिर्पोट मंे बताया गया कि मशीने उत्तर प्रदेश से आई थी और उसमें पहले से मत दर्ज थे नियमानुसार मशीनों को खाली करना था पर इससे लापरवाही बरती गई। आयोग ने मामले को गंभीर मानते हुए कलेक्ट्रेट के खिलाफ कार्यवाही करने के लिए कहा था। इसी के अंतर्गत कार्यवाही की गई है।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें