< राजद सत्ता में आई तो अयोध्या में राम मन्दिर बनायेंगे: तेज प्रताप Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News इस बार राष्ट्रीय जनतादल बिहार में सत्ता में वापस आया "/>

राजद सत्ता में आई तो अयोध्या में राम मन्दिर बनायेंगे: तेज प्रताप

इस बार राष्ट्रीय जनतादल बिहार में सत्ता में वापस आया तो अयोध्या में राम मन्दिर का निर्माण कराया जायेगा और मन्दिर निर्माण के लिए बिहार से एक-एक ईट उत्तर प्रदेश ले जायेगे । यह चैकांने वाला बयान राष्ट्रीय जनतादल के प्रमुख लालू प्रसाद यादव के बेटे और पूर्व मंत्री तेज प्रताप सिंह ने नीतीश कुमार ने गृह जिले नालन्दा की एक सभा में कहा कि वह अयोध्या यह भी कहा कि वे राम मन्दिर का निर्माण सभी धर्मों के लोगों को साथ लेकर करायेंगे। बताते चले कि लालू प्रसाद यादव की छवि मुस्लिमों के प्रति नरमी की रही है।

बिहार की राजनीति में उनके पास मुस्लिमों और यादवों को बड़ा वोट बैंक है। राम मन्दिर के नाम पर रथ यात्रा पर निकले बीजेपी के लाल कृष्ण आडवाणी को उन्होंने गिरफ्तार करवा दिया था जिसके बाद से मुस्लिमों को जुड़ाव इनके प्रति बढ़ता गया। ऐसे में तेज प्रताप का राममन्दिर बनवाने की बात करना राजनीतिक गालियारे में चर्चा का विषय बन गया है।

वहीं एआईएमआईएम के प्रमुख असदुद्दीन आवैसी ने मांग की कि सुप्रीम कोर्ट बावरी मस्जिद राम जन्मभूमि विवाद पर अपना फैसला 2019 के लोकसभा चुनावों के सम्पन्न होने तक टाल दे क्योंकि इस मुद्दे का भारी राजनीतिकरण हो सकता है।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें