< पेरियार के बाद श्यामाप्रसाद मुखर्जी की मूर्ति भी छतिग्रस्त Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News त्रिपुरा विधानसभा मे बीजेपी की जीत के बाद ढहाई गई लेन"/>

पेरियार के बाद श्यामाप्रसाद मुखर्जी की मूर्ति भी छतिग्रस्त

त्रिपुरा विधानसभा मे बीजेपी की जीत के बाद ढहाई गई लेनिन की मूर्ति पर हंगामा तूल पकडता जा रहा है। लेनिन की मूर्ति ढहाने के बाद तमिलनाडू मे पेरियार की मूर्ति तोड़ दी गई और अब कोलकाता मे जनसंघ के संस्थापक श्यामाप्रसाद मुखर्जी की मूर्ति तोड़ी गई।

कोलकाता मे टोलीगंज स्थित केवाईसी पार्क मे लगी श्यामा प्रसाद मुखर्जी की मूर्ति को छतिग्रस्त कर दिया गया। इसके बाद पुलिस ने मुकदमा पंतीर्कत कर आधा दर्जन छात्र-छात्राओं को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार किये गये छात्रो मे पांच छात्र और एक छात्रा हैं। मूर्ति तोडने वालो ने वहां एक स्लोगन मे लिखा है कि यह लेनिन की मूर्ति तोडने का बदला है।

इस धरना की भाजपा ने निंदा की है। वहीं गृह मंत्रालय ने जगह-जगह तोड़ी जा रही मूर्तियां की घटनाओं पर चिंता जाहिर की है। गृह मंत्रालय ने इस सम्बन्ध में एडवाइजरी जारी करके ’ऐसी घटनाओं को अंजाम दे रहे लोगों पर सख्त कार्यवाही की जाये।  प्रधानमंत्री ने भी इस घटना पर नाराजगी व्यक्त की है। वहीं  भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमितशाह ने इस पर चिंता जताई है। अमितशाह ने इस तरह की घटनाओं को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। इधर इस मामले में कांग्रेस ने बीजेपी और आरएसएस को निशाना बनाया है। कांग्रेस ने बीजेपी पर आरोप लगाया है कि वह इन घटनाओं को खुद अंजाम दे रही है।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें