< नकल माफियाओ को तगड़ा झटका, छः लाख परीक्षार्थियो ने छोड़ दी परीक्षा Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News उ.प्र. मा. शिक्षा बोर्ड की हाईस्कूल और इण्टरमीडिएट परीक्षा छोडने"/>

नकल माफियाओ को तगड़ा झटका, छः लाख परीक्षार्थियो ने छोड़ दी परीक्षा

उ.प्र. मा. शिक्षा बोर्ड की हाईस्कूल और इण्टरमीडिएट परीक्षा छोडने वाले परीक्षार्थियो की संख्या लगातार बढ़ रही है तीन दिनो में कुल छः लाख चैदह हजार परीक्षार्थियो ने परीक्षा छोड दी है नकल में नकेल कसने से नकल माफियाओ को तगड़ा झटका लगा है।

नकल पर सख्ती के कारण तीसरे ही दिन परीक्षा छोड़ने वाले कुल परीक्षार्थियो की संख्या पिछले वर्ष परीक्षा छोड़ने वालो की संख्या की तुलना में पार कर गयी है पिछले वर्ष की तुलना में अब तक करीब 40 हजार से अधिक परीक्षार्थी परीक्षा छोड़ चुके है यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इण्टरमीडिएट की परीक्षा के लिये इस बार 66,37,618 परीक्षार्थियो ने रजिस्ट्रेशन कराया था। इनमें हाईस्कूल की परीक्षा में शामिल होने वाले परीक्षार्थियो की परीक्षा 36,55,691 और इण्टरमीडिएट परीक्षा में शामिल होने वाले परीक्षार्थियो की संख्या 29,81,327 है।

नकल माफियाओ पर नकेल कसने के लिये उपमुख्यमंत्री डा0 दिनेश शर्मा खुद औचक निरीक्षण कर रहे है जिससे नकल माफियाओ की हालत खराब हो गयी है।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें