< भारत ने 146 पाक मछुआरों को रिहा किया Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News बांदा के मछुआरो की जानकारी नही दी

भारत ने 146 पाक मछुआरों को रिहा किया

बांदा के मछुआरो की जानकारी नही दी

भारत ने अपनी जेलो मे बंद पाकिस्तान के 146 मछुआरो को छोड दिया है जबकि पाकिस्तान ने बदने मे 145 मछुआरो को छोड दिया है। यह जवाब भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने समाजवादी पार्टी के महासचिव व राज्य सभा सांसद विशम्भर प्रसाद निषाद जवाब मे पत्र के माध्यम से दिया।

बताते चले कि सांसद विशम्भर प्रसाद निषाद ने 8 दिसम्बर को बांदा जनपद के तिन्दवारी क्षेत्र मे रहने वाले 21 मछुआरो की जानकारी विदेश मंत्री को पत्र लिखकर मांगी थी। बांदा के 21 मछुआरे गुजरात मे मछली पकडते समय गलती से पाकिस्तानी सीमा पर चले गये थे। तभी पाक सैनिको ने उन्हे पकडकर जेल मे डाल दिया था। तब से वह पाकिस्तान की जेल मे है।

सांसद निषाद ने बताया कि विदेश मंत्री ने पत्र के माध्यम से बताया है कि सन् 2014 से अबतक पाकिस्तान की जेल मे कैद 1584 मछुआरो को रिहा किया गया है और 29 दिसम्बर को पाकिस्तान ने जब 145 भारतीय मछुआरो को छोडा तो बदले मे भारत ने 146 पाक मछुआरो को रिहा कर दिया। भारत ने 8 जनवरी को पाक मछुआरोे को छोडा है। इस सम्बन्ध मे सांसद ने नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि विदेश मंत्री ने पाक की जेल मे बंद तिन्दवारी (बांदा) के मछुआरो के बारे मे कोई जानकारी नही दी है।

 

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें