< पशुओं की तस्करी रोकने के लिए डीएम ने दिये सख्त निर्देश Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News पशुओं के साथ हो रही क्रूरता की घटनाओं में काफी बढ़ोत्तरी हुई है। "/>

पशुओं की तस्करी रोकने के लिए डीएम ने दिये सख्त निर्देश

पशुओं के साथ हो रही क्रूरता की घटनाओं में काफी बढ़ोत्तरी हुई है। इसे लेकर प्रशासन भी चिंतित है। घटनाओं को रोकने के लिए डीएम ने एआरटीओ सहित पुलिस विभाग को भी सचेत करते हुए कड़ाई बरतने कि निर्देश दिए हैं। सभी थानों में वाहनों की सख्ती के साथ चेकिंग भी होगी।

शनिवार को डीएम रामविशाल मिश्रा ने अपर पुलिस अधीक्षक वंशराज यादव, एआरटीओ अजय यादव, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी, ईओ नगर पालिका महोबा सहित अन्य तहसीलों के अधिकारियों के साथ बैठक की। डीएम ने कहा कि इस समय सूचनाएं आ रही हैं कि पशुओं का मांस कंटेनर, बंद ट्रकों व अन्य संसाधनों से चोरी से निर्यात हो रहा है। पशुओं को भी चोरी छुपे बाहर भेजा जा रहा है। एआरटीओ को निर्देशित किया कि वाहनों की कड़ाई के साथ जांच करें तभी जाने दें। इसके लिए टीम का गठन करें।

डीएम ने कहा कि सूचना है कि पशुओं के मांस का व्यापार करने के लिए कुछ लोग अपने घरों से यह कारोबार संचालित कर रहे हैं। इस तरह के मामलों की जानकारी करके आरोपियों पर सख्ती से कार्रवाई करें। बैठक में सभी पालिका व नगर पंचायत के अधिकारी, कर्मचारी तथा सूचना विभाग से प्रचार सहायक शिवबरन मौजूद रहे।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें