< मजलूमों व असहायों की पीडा समझ दर दर पहुंच कम्बल बांट रहे अधिकारी Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News एसडीएम तथा तहसीलदार द्वारा गरीबों तथा असहायों को ठंड से बचाने क"/>

मजलूमों व असहायों की पीडा समझ दर दर पहुंच कम्बल बांट रहे अधिकारी

एसडीएम तथा तहसीलदार द्वारा गरीबों तथा असहायों को ठंड से बचाने के लिये उनके घर घर जाकर कम्बल वितरित कर रहे है। रात्रि में अपनी गाडी से दोनों ही अधिकारी गस्त पर निकलते है और रास्ते में असहाय व मजलूमों को देख उन्हें कम्बल उठा ठंड से उनका बचाव कर रहे है। एसडीएम व तहसीलदार की इस कार्य की सराहना पूरे चरखारी में हो रही है।

भीषण ठंड व शीतलहरी से अपने क्षेत्र के गरीबों व असहायों को बचाने के लिये एसडीएम जंगबहादुर यादव तथा तहसीलदार सुबोधमणि शर्मा असहाय व मजलूमों के घर घर जाकर उनकी हकीकत जान रहे है तथा पात्रों के स्वंय घर जाकर उनको कम्बल वितरित कर रहे है। दोनों की अफसरों रात्रि के समय अपनी सरकारी गाडी में कम्बल रख कस्बा व विभिन्न गांवों में भ्रमण कर मुख्य चैराहों तथा गली गलियों में मिलने वाले जरूरतमंदों को कम्बल बांट रहे है। रात्रि के समय जब अन्य छोटा से छोटा कर्मचारी अपनी ड्यूटी को पूरा समय आराम से रोता है वही यह दोनों अफसरों गरीबों के दिलों में भीषण ठंड में गांव गांव मुहल्लों मुहल्लो भ्रमण कर गरीबों व असहायों को कम्बल बांट रहे हैं लोग यह देख आश्चर्य चकित हो जाते है जब देखते है कि रात्रि के समय भीषण ठंड में कौन ऐसा हमदर्द है जो स्वयं ठंड में रहकर उन्हे ठंड से बचा रहा है। एसडीएम तथा तहसीलदार के इस कार्य की केवल कस्बा ही नही अपितु ग्रामीण क्षेत्रों में भी जमकर चर्चायें हो रही है।

दोनों ही अधिकारी मजलूमों व असहायों की पीडा को भली भांति समझते है इसलिये चरखारी में ठंड प्रारम्भ होते ही दोनों अधिकारियों ने गरीबों तथा असहायों को कम्बल वितरण में कोई भी लापरवाही नही दिखाई। उन्होने लेखपालों को सख्त निर्देश दिये कि गांव गांव जाकर अपने क्षेत्र के गरीबों तथा मजलूमों को कम्बल वितरित करे। आये दिन यह दोनों अधिकारी गरीबों को कम्बल बांट रहे हैं। यह पहली बार देखने को मिला कि कोई इतना बडा अधिकारी स्वयं अपनी ऐसी की नींद हराम कर रात्रि में गलन भरी ठंड में गरीबों के दर दर पर भटक रहा हो और गरीबों व असहायों को कम्बल बांट रहा हो। दोनों अधिकारियों ने देर रात्रि भ्ज्ञ्रमण के दौरान पचराहा टाकीज तिराहा, वीवी पार्क, झण्डा चैराहा, ड्यूढी दरवाजा, बस स्टाफ व मुहल्लों में जाकर गरीबों को कम्बल उढाया। उनके साथ राजस्व विभाग टीम सदर कानूगो रमेश गौतम, मजीद खांन, लेखपाल बलबीर, लोकेन्द्र व्सिंघ यादव आदि थे।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें