website statistics

अव्यवस्थाओं की भेंट चढ़े रेनबसेरा

ठिठुरन भरी सर्दी में स्थानीय स्तर से राहगीरों के लिए भले ही रात गुजारने के लिए रेनबसेरा खुलवा दिये गये हैं। लेकिन रैनबसेरा में व्याप्त अनियमित्ताओं का बोलवाला है। यह आरोप लगाते हुये नगर कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष हरीबाबू शर्मा ने जिलाधिकारी को संबोधित एक ज्ञापन तहसीलदार सदर को सौंपते हुये कार्यवाही की मांग उठायी है।

ज्ञापन में कांग्रेसियों ने बताया कि नगर पालिका परिषद द्वारा जो रैनबसेरा संचालित किया जा रहा है, वहां अधिकारियों द्वारा अवलोकन कराया जाये। गरीबों व मुसाफिरों के लिए व्यवस्थाओं अत्यन्त ही खराब हालत में है। बताया कि यहां पलंग काफी कमजोर हालत में हैं। उन पर गद्दे भी निम्न स्तर की गुणवत्ता के हैं। वहीं अलाव का इंतजाम न होने से सर्दी का प्रकोप बढ़ जाता है। अवगत कराया कि तत्कालीन जिलाधिकारी जुहेर बिन सगीर द्वारा पिछली बार लोगों को स्नान के लिए गीजर लगाया गया था, वह भी अब नदारत है।

बताया कि यहां तैनात कर्मचारी लोगों से अभद्र व्यवहार करता है और मनमाने तरीके से कई बार लोगों को अंदर प्रवेश नहीं करने देता है। कर्मचारी की मनमानी के चलते अराजक तत्व रात यहां गुजार रहे हैं, जबकि पात्र लोगों को इसका लाभ नहीं मिल पा रहा है। कांग्रेसियों ने बढ़ती ठण्ड को लेकर सामुदायिक केन्द्र, बस स्टेण्ड पर यात्री प्रतीक्षालय व रैनबसेरा व महिला रैन बसेरा को चौबीसों घण्टे खुलवाये जाने की मांग उठायी है।

ज्ञापन देते समय नगराध्यक्ष हरीबाबू शर्मा, रामस्वरूप देवलिया, राजकुमार, समद खान, प्रदीप रिछारिया, अजय यादव, रामनरेश दुबे, निरभीक शर्मा, मु.आसिफ, नदीम शबनम, उवेश खान सहित अनेकों कांग्रेसी मौजूद रहे।



चर्चित खबरें