website statistics

सुविधा शुल्क मांगने पर डीएम ने नर्स को निलम्बित करने के दिये निर्देश

जिलाधिकारी ने आज महारानी लक्ष्मीबाई मेडीकल कालेज स्थित पोषण पुर्नवास केन्द्र एन.आर.सी का निरीक्षण किया। जहां उन्होंने पैसे की मांग करने पर स्टॉफ नर्स श्वेता भार्गव को निलम्बित किये जाने के निर्देश दिये। करगुंवा ग्राम भ्रमण पर वहां आंगनबाड़ी केन्द्र पर श्रीमती विनीता पत्नी नरेन्द्र कुमार ने शिकायत की थी। जिसे आज जिलाधिकारी ने स्वयं भ्रमण कर देखा। पोषण पुर्नवास केन्द्र की रसोई का निरीक्षण किया तथा उपलब्ध स्टाक का सत्यापन किया। खाद्य पदार्थ के साथ मच्छर मारने की दवा रखे होने पर कड़ी नाराजगी व्यक्त की तथा ऐसी स्थिती पुनः न हो निर्देश दिये।आज जिलाधिकारी कर्ण सिंह चौहान मेडीकल कालेज स्थित पोषण पुर्नवास केन्द्र पहुंचे वहां उन्होंने चिकित्सा प्राप्त कर रहे बच्चों और अभिभावको से बात की तथा जो सुविधायें उन्हें दी जा रही इसकी जानकारी ली।

श्रीमती रजनी गुप्ता किशन कुमार निवासी चिरगांव मेंं बताया कि बच्ची अतिकुपोषित होने के कारण यहां इलाज हेतु लाया गया। 6 दिन हो गये है भर्ती हुये बच्ची को लाभ हो रहा है खाने के समय से मिल रहा है। जिलाधिकारी ने उपस्थित चिकित्सको को सुझाव दिया कि महिलाओं को परिवार नियोजन की जानकारी दे। छोटा परिवार सुखी परिवार के लाभ बतायें। उन्होंने स्वच्छता के बारे में भी बताने के निर्देश दिये।

महारानी लक्ष्मीबाई मेडीकल कालेज पहुंचने पर उन्होंने हो रहे निर्माण कार्य की देखा तथा ऑक्सीजन मशीन जो खुले में कचरे के साथ पड़ी थी उसे देख नाराजगी व्यक्त की तथा मशीन अभी तक क्यो लगी नहीं सीएमएस से रिपोर्ट दिये जाने के निर्देश दिये। उन्होंने पीताम्बर फार्मेसी का निरीक्षण किया, जहां जेनरेटिक दवाओ की बिक्री होती है तथा दवाओं पर 22 फीसदी से 60 प्रतिशत की छूट दी जाती है। मौके पर सादा पर्ची में दवाओं के लिखने पर नाराजगी व्यक्त की तथा प्रधानाचार्य व सीएमएस को नियमतः पर्चे पर डॉ. के हस्ताक्षर के साथ दवायें लिखाने को कहा कि उन्होंने स्पष्ट कहा कि चिकित्सक जेनरेटिक दवायें अवश्य लिखे।

जिलाधिकारी ने मेडीकल प्रांगण की स्थित वन स्टॉप सेन्टर, महिला कल्याण विभाग का भी निरीक्षण किया। मौके पर स्टाफ की जानकारी ली तथा उनके द्वारा किये गये कार्यो के बारे में भी जाना। मौके पर स्टाफ पूरा मौजूद पाया गया। उन्होंने अवश्यक जो कार्य किये गये उसकी रिपोर्ट दिये जाने के निर्देश दिये।

इस मौके पर जिला कार्यक्रम अधिकारी श्रीमती करूणा जयसवाल, प्रधानाचार्य श्रीमती डॉ. साधना कौशिक, सीएमएस हरीश चन्द्र, डॉ. आर.एस. सेठी, सहित अन्य चिकित्सक व स्टॉफ तथा अभिभावक मौजूद रहे।



चर्चित खबरें