< हाईकोर्ट से बाँदा जिला पंचायत अध्यक्ष निर्मला सिंह को लगा झटका Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News बाँदा जिला पंचायत अध्यक्ष को हाईकोर्ट से झटका उस समय लगा जब उनके"/>

हाईकोर्ट से बाँदा जिला पंचायत अध्यक्ष निर्मला सिंह को लगा झटका

बाँदा जिला पंचायत अध्यक्ष को हाईकोर्ट से झटका उस समय लगा जब उनके खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने के बाद हाईकोर्ट की दो सदस्यीय खण्डपीठ ने उनकी रिट पर सुनवाई करने के बाद खारिज कर दी। आने वाली 23 जनवरी को जिला पंचायत अध्यक्ष को सदस्यों के अविश्वास का सामना करना पड़ेगा।

गौरतलब हैे कि विगत 28 दिसम्बर को 30 में से 16 जिला पंचायत सदस्यों ने भाजपा जिलाध्यक्ष इंद्रपाल सिंह पटेल की अगुवाई में जिलाधिकारी को हलफिया शपथ पत्र देकर जिला पंचायत अध्यक्ष निर्मला सिंह के खिलाफ अविश्वास पेश किया था। इसके बाद जिलाधिकारी महेंद्र बहादुर सिंह ने अविश्वास के लिए 23 जनवरी की तिथि नियत की थी।

अविश्वास पेश होने के बाद अध्यक्ष ने इलाहाबाद उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया था। रिट संख्या 1468/2018 दाखिल करते हुए कहा कि उनके खिलाफ अविश्वास का शपथ पत्र देने वाले 16 सदस्यों में से एक मीना भारती ने शपथ पत्र दिया है कि उससे जबरन हलफनामे में दस्तखत कराए गए। इसके बाद हाईकोर्ट इलाहाबाद द्वारा इस मामले की सुनवाई के बाद इस मामले को खारिज कर दिया गया।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें