website statistics
एक तरफ योगी सरकार कह रही है कि सूबे की पुलिस व्यवस्था "/>

बाँदा चौकी प्रभारी के डर के कारण ग्राम प्रधान ने रोके नये निर्माण कार्य

एक तरफ योगी सरकार कह रही है कि सूबे की पुलिस व्यवस्था आमजनों से कदमताल करते हुए काम करेगी । लेकिन बुन्देलखण्ड क्षेत्र में एक ऐसा भी इलाका है जहां खाकी का खौफ इस कदर हावी है कि वहाँ के ग्राम प्रधान तक परेशान हैं । ग्राम प्रधान ने चौकी प्रभारी पर गुंडागर्दी व झूठे मुकदमे का डर दिखाने का बड़ा आरोप लगाया है । ग्राम प्रधान द्वारा उच्च अधिकारियों को चौकी प्रभारी के खिलाफ जल्द से जल्द कार्यवाही हेतु शिकायत पत्र भी दिया गया है । चौकी प्रभारी पर निर्माण कार्य में बाधा डालने व अवैध खनन को सह देने का भी आरोप है।

आपको बता दें कि ग्राम पथरा के निर्वाचित ग्राम प्रधान पवन शुक्ला हैं । यह ग्राम पंचायत अतर्रा तहसील के अंतर्गत आती है । अतर्रा थाना के ही चौकी प्रभारी प्रवीण सिंह जिनके ऊपर ग्राम प्रधान द्वारा कई बड़े आरोप लगाये गये हैं । जिसमे सबसे बड़ा आरोप यह है कि चौकी प्रभारी द्वारा गांव के हर सरकारी निर्माण कार्य में बाधा डाली जाती है और उनके पालतू लोगों के द्वारा मुझे डराया धमकाया भी जाता है । इतना ही नही बल्कि ग्राम प्रधान ने उच्चाधिकारियों को भेजे पत्र में लिखा है कि चौकी प्रभारी के द्वारा अवैध खनन में सह देने के साथ ही लोगो को ग्राम समाज की भूमि पर कब्जा करने आदि अवैध कार्यों में मदद दी जाती है ।

ग्राम प्रधान का कहना है कि मेरे ग्राम पंचायत में खेल के मैदानए पंचायत भवन व आंगनबाड़ी केंद्र निर्माण के लिए ग्राम पंचायत भूमि की आवश्यकता है परंतु चौकी प्रभारी व उनके लोगों द्वारा नव निर्माण कार्य नहीं करने दिया जा रहा हैए प्रधान द्वारा विरोध करने पर उसे झूठे मुकदमे में फंसाने व जान से मारने की धमकी दी जा रही हैए ऐसे में प्रधान अपने नरैनी निवास में छिपकर रह रहा है। प्रधान द्वारा शिकायत पत्र में उच्च अधिकारियों से कहा गया है कि मुझे दबंग दरोगा से सुरक्षा दिलाई जाए जिसके बाद ही मैं अन्य निर्माण कार्य पूरा कर सकूंगा।

रिपोर्ट - अनुज हनुमत 



चर्चित खबरें