website statistics
किसान क्रेडिट कार्ड तथा अन्य बैक कार्य में दलालों द्वारा ली जा र"/>

बैंक मे चस्पा किया नोटिस कमीशन मांगने पर दे जानकारी

किसान क्रेडिट कार्ड तथा अन्य बैक कार्य में दलालों द्वारा ली जा रही धनराशि को लेकर बैक के बाहर एक नोटिस चस्पा किया है। जिसमें कहा गया है कि अगर कोई भी व्यक्ति बैकं में किसी कार्य के लिये पैसे आदि की मांग करता है तो मोबाईल नम्बर पर सम्पर्क करे।

बता दे कि तत्कालीन शाखा प्रबंधक आरपी वर्मा द्वारा दलालों के माध्यम से किसानो से किसी भी कार्य के लिये भारी कमीशनखोरी की जा रही थी। कोई भी कार्य बिना कमीशन के नही होता था। इसके लेकर ग्रामीणों ने बैक मैनेजर के खिलाफ उच्चाधिकारियो से शिकायत भी की थी परन्तु कुछ न होने पर गांव के ही समाजसेवी पवन तिवारी ने बैंक के बाहर एक नोटिस चस्पा किया हैं। जिसमें उन्होने अपने नाम के साथ मोबाईल नम्बर आदि भी दिया है।

उन्होने किसानो को सावधान करते हुये कहा कि किसान भाई किसान क्रेडिट कार्ड बनवाने के लिये दलालों के चंगुल में न फंसे। अगर कोई भी दलाल या बैंक कर्मी किसी भी किसान से कमीशन आदि की मांग करता है तो वह किसान उसके पास आकर बताये या फिर मोबाईल नम्बर पर जानकारी दे।

वह उस समस्या का पूरा निदान करायेगे तथा उनका कार्य करवायेगे। समाजसेवी ने कहा कि बैंक मैनेजर की कमीशनखोरी के चलते बैंक में कई दलाल सक्रिय है जो किसानों को कमीशन देने पर जल्द कार्ड बनवाये जाने की बात कह किसानो से मोटी रकम ऐंठते है। इसको लेकर कई बार बैंक के उच्चाधिकारियों तथा जिलाधिकारी से भी शिकायत की गई। परन्तु बैंक मैनेजर पर कोई कार्यवाही न होने के कारण यह तरीका अपनाया गया है।



चर्चित खबरें