< बैठक में ईओ ने स्वच्छता सम्बन्धित जानकारियां की साझा Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News स्वच्छ सर्वेक्षण 2018 के दृष्टिगत नगर के सामाजिक संस्थाओं के साथ ए"/>

बैठक में ईओ ने स्वच्छता सम्बन्धित जानकारियां की साझा

स्वच्छ सर्वेक्षण 2018 के दृष्टिगत नगर के सामाजिक संस्थाओं के साथ एक बैठक का आयोजन आज नगर पालिका सभागार में किया गया। बैठक का उद्देश्य ललितपुर को स्वच्छ बनाने में जनभागीदारी सुनिश्चित करते हुये ललितपुर को देश की स्वच्छता रैंकिग में ऊंचे पायदान पर लाना रहा।

 बैठक में ईओ अवनीन्द्र कुमार ने स्वच्छ भारत सर्वेक्षण के अन्तर्गत नगर पालिका परिषद द्वारा किये गये कार्यो पर प्रकाश डाला। ललितपुर में व्यक्तिगत व सामुदायिक, सार्वजनिक शौचालय की प्रगति को संस्थाओं के साथा साझा किया, साथ ही अपील की ललितपुर को स्वच्छ बनाने का सपना तभी पूरा हो सकता है जब सभी निवासी शहर को स्वच्छ बनाने का संकल्प लें। उन्होनें घर-घर शौचालय बनवाने, स्वच्छता ऐप का अधिक से अधिक उपयोग करने, गीला व सूखा कचरा डस्टबिन में डालने की आवश्यकता पर बल दिया। जनजागरूकता के लिये वृहद हस्ताक्षर अभियान चलाने का निर्णय भी लिया गया जिसमें सभी संस्थाओं ने अपनी भागीदारी देने का संकल्प लिया। स्वच्छ सर्वेक्षण 2018 में पूछे जाने वाले कुछ आसान सवालों के बारे में भी सभा में उपस्थित सभी संस्थाओं को जानकारी उपलब्ध कराई गयी जिससे संस्थाएं भी लोगो को जागरूक कर सकें एवं जागरूकता हेतु आवश्यक पम्पलेट, बैज, स्टीकर भी संस्थाओं को उपलब्ध कराये गये। बैठक में सभी सामाजिक संस्थाओं के द्वारा शहर को स्वच्छ व सुन्दर बनाने के लिये सुझाव भी दियेे।

जिसमें शहर में हो रही स्वच्छता सम्बन्धी जागरूकता को गति देने के लिये मोटिवेटर फिरोज इकबाल द्वारा डिजाईन लोगो ललित आरम्भ भी दिखाया गया। बैठक में आर.के.लवानिया, दिनेश बरौनिया, विपिन कुमार, हबीब खान, अभिषेक चौबे, प्रोजेक्ट मैनेजर अभिषेक खरे, मोटिवेटर फिरोज इकबाल, टीम मिशन बेटियां के डा.विकास गुप्ता, रामकुमार निरंजन, हाकिम सिंह यादव, नशा एवं भिक्षा मुक्त अभियान के इन्दर सिंह पटेल, ललितपुर जागरूकता अभियान से अर्चना बीके अग्रवाल, अखिलेश कुमार, गोल्डी त्रिवेदी, डी.बी.टेक से ऋषिराज मिश्रा, अब्दुल रहमान, स्वच्छ ललितपुर सुन्दर ललितपुर जागरूकता अभियान से अंकित जैन, अमित तिवारी, मुक्ति संस्था से संरक्षक लक्ष्मीनारायण विश्वकर्मा, कन्हैया नामदेव, सुनील चौबे बुढ़वार, प्रमोद सक्सैना, मानव आग्रनाजेशन से संजय सैन, अनुराग चतुर्वेदी, मुकेश साहू, परशुराम साहू सहित नगर पालिका स्टाफ एवं पत्रकार बन्धु भी मौजूद रहे।

About the Reporter

  • मोहम्मद नसीम

    जनपद ललितपुर में पत्रकारिता का एक लम्बा अनुभव लिए मोहम्मद नसीम की पारिवारिक पृष्ठभूमि भी इसी क्षेत्र से सम्बन्ध रखती है। राजनीतिक व सामाजिक मुद्दों पर इनकी गहरी पकड़ है।, ग्रेजुएट

अन्य खबर

चर्चित खबरें