< टीम मिशन बेटियाँ कर रही है बेटियों के लिये अभूतपूर्व कार्य : राज्यमंत्री Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News प्रदेश सरकार के प्रतिनिधि के रूप श्रम एवं सेवायोजन राज्यमंत्री"/>

टीम मिशन बेटियाँ कर रही है बेटियों के लिये अभूतपूर्व कार्य : राज्यमंत्री

प्रदेश सरकार के प्रतिनिधि के रूप श्रम एवं सेवायोजन राज्यमंत्री मनोहरलाल पंथ उर्फ मन्नू कोरी ने बेटियों के जीवन शिक्षा और सुरक्षा के लिए निरंतर कार्य करने वाली संस्था टीम मिशन बेटियां से मुलाकात कर बेटियों के योजनाओं पर विचार विमर्श किया। करीब 2 घंटे चली वार्ता में बेटियों के उत्थान से लेकर ललितपुर जनपद के विकास को लेकर भी चर्चा हुई। टीम मिशन बेटियां के राष्ट्रीय अध्यक्ष डा.विकास गुप्ता जीत ने जनपद के विकास लिए कुछ मांगों का एक प्रस्ताव सूबे के मुख्यमंत्री के नाम से राज्यमंत्री को सौंपा। साथ ही कहा कि रेलवे नीर प्लांट जनपद को अति पिछड़े जिले के नाम से बाहर ला सकता है।

यहां के बेरोजगारी को दूर करने में सहायक हो सकता है लेकिन जिले के उदासीन प्रतिनिधियों के कारण अब भोपाल में लगने जा रहा है। टीम ने इसका पुरजोर विरोध किया और मांग की कि यह नीर प्लांट ललितपुर में ही लगाया जाए। साथ ही साथ टीम मिशन बेटियां ने मुख्यमंत्री को दिए अपने मांग पत्र में कहा कि जनपद को मेडिकल कालेज की सख्त आवश्यकता है, जिससे जनपद के मरीजों को असमय मौत की नींद ना सोना पड़े। टीम की जिला संयोजक संध्या वर्मा ने वार्ता में कहा कि झांसी में वन रही पशु वधशाला पर अविलंब रोक लगाई जाए।

टीम की ओर से अरविंद नायक ने कहा कि हाल के दिनों में जनपद में कार्य कर रही संस्था के पदाधिकारियों के ऊपर झूठे मुकदमे में फंसाये जाने के प्रकरण भी सामने आए। उदाहरण के लिए मुक्ति संस्था के अध्यक्ष अज्जू बाबा के साथ ऐसा ही हुआ है। टीम ने मुख्यमंत्री से मांग की यदि किसी संस्था से जुड़े व्यक्ति के ऊपर कोई प्रकरण आता है तो जिलाधिकारी के जांच के वाद ही उक्त संस्था अथवा उसके पदाधिकारी पर कार्यवाही की जाए।

राज्यमंत्री ने उक्त सभी मांगों को विस्तार से सुना और टीम के इन सभी मांगों के प्रस्ताव को मुख्यमंत्री के पास तक पहुंचाने का वादा किया। वार्ता के अंत मे टीम ओर से जाकिर खां एवं मुनीर खान ने संयुक्त रूप से इस वार्ता के लिए सूबे की सरकार और राज्यमंत्री का आभार व्यक्त किया। साथ ही टीम की क्रिटिविटी प्रभारी उर्वशी साहू ने हैंडमेड गणपति राज्यमंत्री को भेंट स्वरूप दिए।

जहां सरकार की ओर से राज्यमंत्री एवं रामसेवक गुप्ता उपस्थित थे। वही टीम मिशन बेटियां की अगुवाई टीम के राष्ट्रीय अध्यक्ष डा. विकास गुप्ता, संध्या वर्मा, उर्वशी साहू, भावना नायक, सुषमा साध्य, धर्मेन्द्र कुशवाहा, करन झा, शिवम साहू, अरविंद नायक, मु.मुनीर, मु.जाकिर खां, मयंक साहू इत्यादि कर रहे थे।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें