website statistics
उ0प्र0 के बुन्देलखण्ड क्षेत्र के ललितपुर जनपद के अति पिछडे़ विका"/>

अब दिल्ली दूर नहींः क्षेत्र के लोगों के बरदान साबित होगी परिवहन निगम की बस सेवाः मनोहरलाल पंथ

उ0प्र0 के बुन्देलखण्ड क्षेत्र के ललितपुर जनपद के अति पिछडे़ विकास खण्ड मडावरा को नये वर्ष के प्रथम माह में नयी सौगात देकर परिवहन विभाग ने विकास की दिशा मे एक नई कडी जोड दी है। पांच जनवरी से उ0प्र0 सरकार एवं उ0प्र0 परिवहन निगम झांसी मण्डल झांसी द्वारा तहसील मडावरा से भारत की राजधानी दिल्ली के लिए रोडवेज सेवा शुरू की गयी। मडावरा से दिल्ली को शुरू हुई परिवहन निगम की बस सेवा का शुभारम्भ उ0प्र0 सरकार के श्रम एवं रोजगार सेवा योजन राज्य मंत्री मनोहरलाल पंथ उर्फ मन्नू कोरी ने विधि विधान के साथ पूजा अर्चन करने के बाद फीता काटकर किया। उन्होंने बस को हरी झण्डी दिखाकर दिल्ली के लिय रवाना किया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि रहे उ0प्र0 सरकार के श्रम एवं रोजगार सेवा योजन राज्य मंत्री मनोहरलाल पंथ उर्फ मन्नू कोरी ने बस सेवा सुभारम्भ अवसर लोगों को सम्बोंधित करते हुए कहा कि उ0प्र0 सरकार का प्रयास है कि गांव-गांव तक परिवहन निगम की बस सेवा शुरू हो जिससे कि ज्यादा से ज्यादा ग्रामीणों को सरकारी बस सेवाओं का लाभ मिल सके। उन्होंने कहा कि अब दिल्ली दूर नहीं है।

कहा कि सरकार का प्रयास है कि विकास के लिए पूरी ईमानदारी से कार्य हों। विकास की दिशा में यह बस सेवा यहां के लोगों के लिए बरदान सावित होगी। लोगों के लिए यह बस सेवा बेहद फायदेमंद सावित होगी तथा मडावरा से झांसी व दिल्ली पहुंचना अब काफी आसान हो जायेगा।

उ0प्र0 सरकार के श्रम एवं रोजगार सेवा योजन राज्य मंत्री मनोहरलाल पंथ उर्फ मन्नू कोरी कहा कि उ0प्र0 सरकार पूरी तरह से प्रयास कर रही है कि गांव एवं कस्बों में विकास की कोई कमी न रह जाये। इसके साथ ही संसाधनों को भी गांवों तक पहुंचाया जाये जिससे कि शहरों में आना जाना गांव के लोगों का आसान हो सके। कहा कि प्रदेश में अब सडकों की हालत सुधर रही है।

जब प्रदेश में अच्छी सडकें होगीं तो बसों का संचालन आसान होगा तथा सुरक्षित एवं आरामदायक सफर भी लोगों को महसूस होगा। उन्होंने लोगों से बस सेवा का लाभ लेने तथा बस का संचालन सुचारू से करवाने में स्थानीय सहयोग परिवहन निगम को देने को कहा। कहा शासन-प्रशासन विकास के लिए दृढसंकल्पित है।

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे भारतीय जनता पार्टी के ललितपुर सदर विधायक रामरतन कुशवाहा ने कहा कि सरकार के प्रयास का ही फल है कि मडावरा से दिल्ली के लिए परिवहन निगम की बस सेवा शुरू हो पायी है। विकास के लिए सरकार निरंतर प्रयासरत है। मडावरा क्षेत्र में विकास के लिए सरकार कोई कोर कसर नहीं छोडेगी।

कार्यक्रम में परिवहन निगम के क्षेत्रीय महाप्रबंधक झांसी मण्डल झांसी डी0बी0 सिंह ने कहा कि उ0प्र0 सरकार की मंशानुसार परिवहन निगम भी मण्डल के जनपद ललितपुर के गांव-गांव तक परिवहन निगम की बसें पहुंचाने के लिए प्रयासरत है। उन्होंने कहा कि ललितपुर में परिवहन निगम की बसें चलाने में काफी परेशानियों का सामना करना पड रहा है। कहा कि यदि उ0प्र0 सरकार द्वारा झांसी-ललितपुर मार्ग एवं ललितपुर-मडावरा-मदनपुर मार्ग को राष्ट्रीय राज्य मार्ग घोषित कर दिया जाये तो परिवहन निगम को अपनी बसें गांव-गांव तक पहुंचाना आसान हो जायेगा।

उन्होंने कहा कि माननीय मंत्री जी एवं स्थानीय मांग पर सात जनवरी से मडावरा से इलाहाबाद के लिए परिवाहन निगम की बस सेवा शुरू कर दी जायेगी। कहा कि मडावरा से दिल्ली को जाने वाली बस मडावरा से अपरान्ह 2 बजकर पैतालिस मिनट पर रवाना होगी जो कि महरौनी, बानपुर, बार, तालबेहट, झांसी, ग्वालियर, आगरा, मथुरा, पलवल, फरीदाबाद होते हुए दिल्ली सुबह 7ः45 पर पहुंचेगी। इसी प्रकार से यह बस  दिल्ली से सायं 6 बजे चलेगी जो कि फरीदाबाद, पलवल, मथुरा, आगरा, ग्वालियर, झांसी, तालबेहट, बार, बानपुर, महरौनी होते हुए मडावरा दिन में 11ः05 बजे दिन में पहुंचेगी।

इस दौरान भारतीय जनता पार्टी के सदर विधायक रामरतन कुशवाहा, जिलाध्यक्ष रमेश सिंह लोधी, क्षेत्रीय महाप्रबंधक उ0प्र0 परिवहन निगम झांसी मण्डल झांसी डी0बी0 सिंह, ए0आर0एम0 रामपलट, वरिष्ठ भाजपा नेता श्रीराम पटैरिया, दीवान विक्रम सिंह, महेन्द्र सिंह, महरौनी मण्डल अध्यक्ष आशुतोष सिंह सेंगर, पूर्व ब्लाक प्रमुख महरौनी दरयाव सिह, मण्डल अध्यक्ष विक्रम बजाज, नारायण सिंह, सुरेन्द्रपाल सिंह, भोलेराजा, टी0एस0 हिकमतउल्ला, एकाउन्टेंट करीमउल्ला, टी0आई0 सर्वेश सिंह, राजेन्द्र सिंह यादव, राकेश तिवारी, बडे़ बाबू करन सिंह, शिवकुमार त्रिपाठी, विजय सिंह सेंगर, राहुल स्रोती, मानसिंह, प्रियंक जैन छोटू, इमरान खान, श्यामस्वरूप दुबे, सुरेश मास्टर, सुखराम सिंह, अजय सिंह आदि उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन परिवहन निगम डिपो झांसी के बडे बाबू करन सिंह ने किया।



चर्चित खबरें