website statistics
तहसील मड़ावरा के पत्रकार विजय सिंह सेंगर के खिलाफ झूठी शिकायत द"/>

बिना जांच के पत्रकार को हिरासत में लेने पर आक्रोश

तहसील मड़ावरा के पत्रकार विजय सिंह सेंगर के खिलाफ झूठी शिकायत दर्ज कराने का आरोप लगाते हुये ग्रामीण पत्रकार एसोशियेशन ने पूर्व जिलाध्यक्ष सुदामा प्रसाद दुबे के नेतृत्व में डीएम को संबोधित एक ज्ञापन एडीएम (न्यायिक) को सौंपा है।

ज्ञापन में बताया कि थाना मड़ावरा के ग्राम गंगचारी निवासी पत्रकार विजय सिंह सेंगर रनगांव क्षेत्र के संवाददाता व ग्रापए सदस्य हैं। बताया कि 3 जनवरी को ग्राम हंसरी में जिलाधिकारी की अध्यक्षता में आयोजित चौपाल के दौरान वीरेन्द्र सिंह द्वारा की गयी खनन की शिकायत पर चौपाल कवरेज करने गये पत्रकार पत्रकार विजय सिंह सेंगर को बिना किसी जांच पड़ताल के ही आरोपी बनाकर पुलिस ने हिरासत में ले लिया। इस घटना के बाद से पत्रकारों में आक्रोष व्याप्त है और इस कार्यप्रणाली को पत्रकारों ने सम्मानजनक पेशे को ठेस पहुंचाने का प्रयास बताया।

ग्राप, ने उक्त शिकायत को निराधार बताते हुये गांव की रंजिश से ओतप्रोत बताया। ग्रापए ने जिलाधिकारी से मामले की निष्पक्ष जांच कराते हुये झूठी शिकायत करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्यवाही किये जाने की मांग उठायी है। ज्ञापन देते समय पूर्व जिलाध्यक्ष सुदामा प्रसाद दुबे, प्रियंक सराफ, प्रकाश राय, राहुल श्रोती, इमरान खान, संतोष पाल, देवेन्द्र गंगेले, मु.जाकिर मंसूरी, माखनलाल, स्वतंत्र, अमित लखेरा, देवेन्द्र साहू, अजीज मोहम्मद,  श्याम स्वरूप दुबे सहित अनेकों पत्रकार मौजूद रहे।

 



चर्चित खबरें