website statistics
स्वच्छ भारत मिशन के तहत नगर पालिकाध्यक्ष दिलाशा सौरभ तिवारी ने "/>

10 जनवरी से चलेगा स्वच्छता अभियान: दिलाशा तिवारी

स्वच्छ भारत मिशन के तहत नगर पालिकाध्यक्ष दिलाशा सौरभ तिवारी ने स्वच्छ व सुन्दर महोबा बनाने के लिये रणनीति तैयार की है। जनवरी से नगर के स्वच्छता अभियान को लेकर प्रत्येक वार्डो में डोर टू डोर जाकर शौचालय निर्माण के लिये कलेक्शन का कार्य नगर पालिका द्वारा चलाया जायेगा। जिससे सभी वार्ड स्वच्छ एवं साफ सुथरे रहेगे तथा बीमारियों से भी वार्डवासियों को निजात मिलेगी।

सोमवार को नगरपालिकाध्यक्ष दिलाशा सौरभ तिवारी ने स्वच्छता अभियान के तहत सभी नगर पालिका कर्मियों की बैठक ली जिसमें उन्होने कहा कि महोबा को स्वस्च्छ व सुन्दर रखे के प्रदेश में महोबा का प्रथम स्थान आये साथ ही दस जनवरी से प्रत्येक वार्डो में स्वच्दता अभियान मिशन को लेकर घर घर डोर टू डोर जा शौच किक्रया जा रहे महिला व पुरूषों के लिये घर मे ही शौचालय बनवाने के लिये प्रेरित करेगे। स्वच्छता अभियान मिशन चलायेगे तथा कचडा कूडेदान में ही डाले।

गीला सूखा कचडा अलग रखे खुले में शौच न करे। भारत सरकार द्वारा आठ हजार रूपये का अनुदान लोगों को शौचालय बनाने के लिये दिये जा रहे हैं। साथ ही नगर पालिका द्वारा अपने कोष से 12 हजार रूपये की अतिरिक्त धनराशि जोडकर दी जायेगी। अब शौचालय बनवाने के लिये 20 हजार की नगद धनराशि पात्रों को मुहैया कराई जायेगी। जिससे वह अपने घर में ही शौचालय बनवाकर स्वच्छ भारत मिशन को सफल बनाये।

जनवरी 10 से शतप्रतिशत स्वच्छता अभियान चलाया जायेगा। जिसमे सभी नगर वासियों से विशेष सहयोग की अपेक्षा रखी जायेगी। तभी स्वच्छ व सुन्दर महोबा का सपना साकार हो सकेगा।



चर्चित खबरें