website statistics
जिला पंचायत वैरियर पर ट्रक व टेक्टरों से जमकर अवैध वस"/>

जिला पंचायत बैरियर पर लठैतों द्वारा की जा रही वसूली

जिला पंचायत वैरियर पर ट्रक व टेक्टरों से जमकर अवैध वसूली की जा रही है। बैरियर पर दबंग लठैतों द्वारा एक एक ट्रक से पांच पांच सौ रूप्ये लेकर बिना पर्ची के ही निकाला जा रहा है। इसकी शिकायत कई ट्रक व टेक्टर स्वामियो द्वारा अधिकारियो से की गई परन्तु अभिी तक उन दबंग लठैतों पर कोई कार्यवाही नही की गई। जिससे दबंग लठैतों के हौसले बुलन्द बने हुये है।

गौरतलब है कि क्षेत्र मे जिला पंचायत द्वारा अधिकृत खनन परिवहन शुल्क वसूली का ठैका मे0 मल्किाजर्फन ऐशोसियेट को दिया गया है। जहां बैरियर में बैरियर शुक्ल टेक्अर से 50 रूपये, मेटाडोर से 100 रूपये, 6 चक्का ट्रक से 150 रूपये तथा 10 चक्का हैवी व्हीकल से 200 रूपये शुल्क निर्धारित की गई है। परन्तु बैरियर पर उपस्थित आधा दर्जन से अधिक लठैतों द्वारा दबंगई के बल पर ट्रेक्टरो से 300 से लेकर पांच सौ की वसूली की जा रही है। वही ट्रक चालकों से 500 से लेकर 1000 रूपये तक की वसूली की जा रही है। निधज्र्ञरित शुल्क से अधिक शुल्क न देने की बात करने वाले चालकों के साथ दबंग लठैतों द्वारा गाली गलौच व मारपीट भी की गई।

कई बार इसकी शिकायतें पीडित चालकों द्वारा सम्बन्धित अधिकारियों से की गई है। परन्तु ठेकेदार द्वारा तथा स्म्बन्धित अधिकारियों द्वारा इस पर कोई कार्यवाही न किये जाने से इन दबंग लठैतों के हौसले बुलन्द बने हुये है तथा वह सरेआम वाहनों से उगाही कर रहे है। रात्रि के समय निकलने वाले वाहनों पर यह दबंग लठैत दारू के नशे में धुत हो आये दिन मारपीट करते है तथा उनसे अवैध वसूली कर रहे है।

वसूली के बाद रशीद मांगने पर या तो 50 या 100 रूपये की रशीद देते है या फिर गाली गलौच कर रशीद न देते हुये भगा देते है। क्षेत्र के समाज सेवियों द्वारा बैरियर पर लठैत दबंगों द्वारा की जा रही इस लूट को बंद कराये जने की मांग की है। उन्होने कहा कि यहां से प्रतिदिन सैकडों की संख्या में खनन से भरे वाहन निकलते है जिससे यह दबंग लठैत प्रतिदिन लाखों की उगाही कर शसन प्रशासन को लाखों का चूना लगा रहे है।



चर्चित खबरें