website statistics
बीते कई वर्षों से पुरवो में लकड़ी के खंभों के सहारे विद्युत का उप"/>

विद्युत पोल लगवाने को ग्रामीणों ने लगाई गुहार

बीते कई वर्षों से पुरवो में लकड़ी के खंभों के सहारे विद्युत का उपभोग कर रहे हैं। कई बार पोल लगाने की मांग के बावजूद विद्युत विभाग ध्यान नहीं दे रहा। जिससे हमेशा खतरा बना रहता है। विद्युत तारे मकडजाल की तरह फैली हुई है। किसी भी समय हादसा होने की आशंका बनी रहती है। ऐसे में ग्रामीणों ने निदान की गुहार लगाई है।

शनिवार को मुख्यालय से सटे बनकट गांव के अहिरनपुरवा के ग्रामीण बृजबिलास सिंह, रामबिलास, ब्रजलाल साहू, चुनुवा, मन्नालाल यादव, रमेश यादव, रामलाल, नंदगोपाल, गोरेलाल, धनराज, राजधर, रामराज, जितेन्द्र कुमार, संतोष कुमार, दशरथ, जीतू, सूर्यकुमार आदि ने जिलाधिकारी को संबोधित पत्र मे कहा कि गांव के पुरवा में लगभग दो सौ लोगों की आबादी है। बिजली का उपभोग करने के लिये स्वयं लकड़ी के खंभे गाड़कर घरों तक लाइन लाया गया है। आये दिन खंभों को जानवर तोड देते हैं। जिससे तारों के शार्टशर्किट होने का भय बना रहता है। कहा कि विभाग से विद्युत पोल लगाने के लिये कई बार मांग की है।

समय पर विद्युत बिल का भुगतान करते हैं। बावजूद इसके बिजली का उपभोग नहीं कर पा रहे। बताया कि एक विद्युत पोल में घरेलू कनेक्शन के तारों का मकड़जाल है। इसके अलावा घरों तक तार ले जाने के लिये बीच में खंभे न होने से भारी परेशानियों का सामना करना पडता है। तार नीचे लटकने से दुर्घटना की आशंका बनी रहती है। ग्रामीणों ने जनहित को ध्यान में रखते हुये विद्युत पोल लगवाने की मांग की है।

About the Reporter

  • राजकुमार याज्ञिक

    चित्रकूट जनपद के ब्यूरो चीफ एवं भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ के जिलाध्यक्ष राजकुमार याज्ञिक चित्रकूट जनपद के एक वरिष्ठ पत्रकार हैं। पत्रकारिता में स्नातक श्री याज्ञिक मुख्यतः सामाजिक व राजनीतिक मुद्दों पर अपनी गहरी पकड़ रखते हैं।, .



चर्चित खबरें