website statistics
हर उस व्यक्ति को जो भूमिहीन है, आवास का पट्टा दिया जाय"/>

हर उस व्यक्ति का पट्टा कराया जाये जो भूमिहीन है: कलेक्टर डॉ. शर्मा

हर उस व्यक्ति को जो भूमिहीन है, आवास का पट्टा दिया जायें यह कार्रवाही समय-सीमा में कर ली जायें। सीमांकन का प्रकरण पेंडिंग ना रहे, राजस्व अधिकारी सुनिश्चित करें। इस आशय के निर्देश कलेक्टर डॉ. श्रीनिवास शर्मा ने कल शाम राजस्व अधिकारियों की आयोजित मासिक समीक्षा बैठक में दिये। उन्होंने कहा अगली बैठक में इस तरह का कोई भी प्रकरण लंबित न रहे अन्यथा होगी कार्रवाही।

कलेक्टर डॉ. श्रीनिवास शर्मा ने सीएम हेल्पलाईन की समीक्षा करते हुए कहा सीएम हेल्पलाईन के प्रकरणों का तत्परता से निराकरण किया जायें। उन्होंने दुर्घटना, सर्पदंश और मीडिया के माध्यम से संज्ञान में आई घटनाओं आदि के प्रकरणों की तहसीलवार समीक्षा करते हुए अधिकारियों से तत्परता से इनका निराकरण करने के निर्देश दिये। डॉ. शर्मा ने राजस्व अधिकारियों से कहा नामांतरण प्रकरणों को आरसीएम पोर्टल में दर्ज करना सुनिश्चित किया जायें।

उन्होंने कहा भू-राजस्व वसूली नामांतरण बंटवारा प्रकरणों की भी विस्तार से समीक्षा की। कलेक्टर ने राजस्व अधिकारियों से रिकार्ड रूम में प्रकरण जमा कराये जाने की जानकारी लेते हुए कहा जो प्रकरण जमा करने योग्य है, उन्हें समय-सीमा में जमा करायें और कोई दिक्कत आती है तो हमें बतायें। बैठक में एसडीएम डॉ. सी.पी. पटैल, एसडीएम संजीव साहू, एसडीएम नारायण सिंह ठाकुर और एसडीएम बृजेन्द्र रावत सहित तहसीलदार, नायब तहसीलदार और अधीक्षक भू-अभिलेख तथा नजूल अधिकारी मौजूद थे।



चर्चित खबरें