website statistics
कृषि शोध के क्षेत्र में अग्रणी संस्था इंडियन काउन्सिल आॅफ एग्र"/>

प्रो. गौतम भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद के काउन्सिल सदस्य चुने गये

कृषि शोध के क्षेत्र में अग्रणी संस्था इंडियन काउन्सिल आॅफ एग्रीकल्चर रिर्सच पूसा, नई दिल्ली ने नव गठित उच्च स्तरीय काउन्सिल आई.सी.ए.आर. माडल एक्ट फाॅर हायर एग्रीकल्चर इस्टीटयूशन्स इन इंडिया में महात्मा गांधी चित्रकूट ग्रामोदय विश्वविद्यालय कें कुलपति प्रो. नरेश चन्द्र गौतम को सदस्य के रूप में नामित किया  है। प्रो. गौतम को मिले इस नवीन दायित्व को लेकर ग्रामोदय विश्वविद्यालय के कैम्पस में प्रसन्न्ता का वातावरण बना हुआ है।

विश्वविद्यालय के अधिकारियों, शिक्षकों, कर्मचारियों, ने प्रो. गौतम को दूरभाष पर बधाईया दी। स्थानीय प्रबुद्ध लोगों का मानना है कि कुलपति प्रो. नरेश चन्द्र गौतम ग्रामोदय कैम्पस को राष्ट्रऋषि नानाजी देशमुख की भावनाओं और उनकी दूरदर्शिता के अनुरूप बनाया जा रहा  है।

नानाजी के स्वप्नों पर आधारित देश का पहला ग्रामीण विश्वविद्यालय इस समय उच्च शिक्षा के शिखर में तेजी के साथ बढ़ने में अग्रसर है। इसका श्रेय कुलपति प्रो.नरेश चन्द्र गौतम  के रचनात्मक और सकारत्मक विचार धारा को जाता है।

About the Reporter

  • राजकुमार याज्ञिक

    चित्रकूट जनपद के ब्यूरो चीफ एवं भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ के जिलाध्यक्ष राजकुमार याज्ञिक चित्रकूट जनपद के एक वरिष्ठ पत्रकार हैं। पत्रकारिता में स्नातक श्री याज्ञिक मुख्यतः सामाजिक व राजनीतिक मुद्दों पर अपनी गहरी पकड़ रखते हैं।, .



चर्चित खबरें