बांदा में नरैनी रोड स्थित किडजी स्कूल में कल सोमवार क"/>

किडजी बाँदा में हुआ रंगारंग कार्यक्रम

बांदा में नरैनी रोड स्थित किडजी स्कूल में कल सोमवार की शाम को तरंग-2017 वार्शिकोत्सव का आयोजन किया गया। किडजी के नन्हें मुन्ने बच्चों ने रंग-बिरंगी ड्रेसों में रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत करके समां बांध दिया। इन नन्हें-मुन्ने बच्चों के माता-पिता दर्शक दीर्घा में बैठे अपने बच्चों के डांस को देखकर भाव-विभोर हो रहे थे।

कार्यक्रम का षुभारम्भ नर्सरी ‘ए’ के छात्र अभ्युदय सिंह के माता-पिता एवं नानी जी के द्वारा दीप प्रज्जवल करके किया गया। केसीएनआईटी ग्रुप के चेयरमैन अरुण कुमार निगम ने अपने स्वागत भाशण द्वारा आगंतुकों व अभिभावकों का स्वागत किया और जो भी बच्चे इस कार्यक्रम में प्रस्तुति देने वाले थे, उनका उत्साह बढ़ाया। स्वागत गीत के साथ शुरु हुआ यह रंगारंग कार्यक्रम बच्चों के डांस से परवान चढ़ने लगा। इन नन्हे-मुन्ने कलाकारों ने गरबा, साउथ तड़का, पंजाबी भांगड़ा, रेट्रो मिक्स व कव्वाली के माध्यम से भारत की विभिन्न संस्कृतियों का दीदार कराया। ‘प्यारे दादा जी’ और ‘दादी अम्मा’ जैसे गानों पर नृत्य करके बच्चों ने अपने दादी-बाबा का हृदय उल्लास से भर दिया। जब ये बच्चे इन गानों पर डांस कर रहे थे, उसी दौरान स्टेज में लगी बैकड्राॅप स्क्रीन में बच्चों के दादा-दादी व नाना-नानी अपनी-अपनी फोटो देखकर भाव विभोर हो रहे थे।

‘मम्मा प्यारी मम्मा’, ‘पापा कहते हैं’ जैसे गानों के माध्यम से नन्हें-मुन्नों ने मां-बाप की आंखों को खुषी से नम कर दिया। ‘मंजिल को चली सवारी’, ‘एक्सपेक्टेशन’ और ‘बापू सेहत के लिए’ गानों पर बच्चों ने बहुत जोरदार नृत्य प्रस्तुत किया। वहीं ‘उस बालक के कदमों को’ गाने के माध्यम से इन नन्हें बाल कलाकारों ने एकबार फिर सबके दिलों में वीर महाराणा प्रताप को जीवंत कर दिया। कार्यक्रम की अंतिम प्र्रस्तुति में जहां रेट्रो मिक्स व कव्वाली ने अभिभावकों को झूमने पर मजबूर कर दिया। वहीं फैषन षो के जरिए जोधा अकबर, झाँसी की रानी, रजिया सुल्तान, नरेन्द्र मोदी, योगी आदित्यनाथ और धर्मेन्द्र, अमिताभ जैसे कई किरदारों की झलक दिखाकर अभिभावकों एवम् अतिथियों की खूब तालियाँ बटोरी।

कार्यक्रम के अन्त में किडजी कोआॅर्डिनेटर अनुपमा सिंह गौतम ने आये हुए सभी अतिथियों का आभार व्यक्त किया। इस कार्यक्रम में विद्यावती निगम मेमोरियल पब्लिक स्कूल के प्रिन्सिपल डाॅ. ए.सी. जैन, केसीएनआईटी के डीन डाॅ. वी.एस. राठौर, स्टूडेंट वेलफेयर मैनेजर श्याम जी निगम सहित केसीएनआईटी ग्रुप का स्टाफ व शहर के गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।



चर्चित खबरें