जैतपुर ब्लाक के पुरवा पनवाडी में ग्राम प्रधान द्वारा शौचालयों "/>

ग्राम प्रधान ने शौचालय अधूरे छोड डकार गया पैसा

जैतपुर ब्लाक के पुरवा पनवाडी में ग्राम प्रधान द्वारा शौचालयों की राशि अपने पास रख निर्माण करवाया गया। जिसमें ग्राम प्रधान द्वारा आधे अधूरे शौचालय बनवा कर रकम हडप ली और अधूरे शौचालयों को अधबना ही छोड दिया। इससे पात्रों में भारी नाराजगी है। पात्रों द्वारा कार्य पूर्ण कराने या रकम देने की बात पर वह जानमाल की धमकियां दे रहा है। इसकी शिकायत दो दर्जन से अधिक पात्रों ने उपजिलाधिकारी से की है।

गौरतलब है कि जैतपुर विकासखण्ड के पुरवा पनवाडी गांव में शासन द्वारा कराये जा रहे शौचालयों के निर्माण में ग्राम प्रधान ने सारी धनराशि हडप अधूरा कार्य कर अधर में ही छोड दिया। जब ग्रामीणों ने कार्य पूर्ण करवाये अथवा रकम दिये जाने की बात कही तो ग्राम प्रधान जानमाल की धमकियां दे रहा है। गांव के सीताराम सेन फ्लेयर मैन, देवीदीन राजपूत, नीरज पटैरिया, देवकी नन्दन, संजय मिश्रा, परमेश्वरी दयाल, भगवानदास, देवेन्द्र राजपूत सहित दो दर्जन से अधिक ग्रामीणों ने उपजिलाधिकारी को लिखति प्रार्थना पत्र सौपते हुये बताया है कि हम लोगों को शौचालय निर्माण की रकम प्रधान द्वारा नही दी गई। वह स्वयं निर्माण कार्य करवा रहा था।

उसने पिछले छह माह से काम को अधर में छोड दिया और उसे पूरा नही करवा रहा है। जिससे ग्रामीणों को भारी समस्याओं का समना करना पड रहा है। उनके घर की महिलायें आज भी खुले में शौच जाने को मजबूर है। जब प्रधान से कार्य पूरा करवाने तथा न करवाने पर रकम की मांग की गई तो वह गाली लगौच कर जानमाल की धमकियां दे रहा है।

ग्रामीणों ने उपजिलाधिकारी को सौपे प्रार्थना पत्र में ग्राम प्रधान के प्रति जांच करा उचित कार्यवाही किये जाने की मांग की है। जिलाधिकारी ने ग्रामीणों को आश्वासन देते हुये कहा कि शीघ्र ही ग्राम प्रधान के खिलाफ जांच कराई जायेगी अगर वह दोष पाया गया तो उसके खिलाफ कार्यवाही की जायेगी।



चर्चित खबरें