हम सभी इस बात को भली भांति जानते और मानते है कि हमें अपने जीवन में"/>

प्रतिस्पर्धा जीवन में आगे बढ़ना सिखाती है: चेयरमैन ‘केसीएनआईटी क्रिकेट लीग -2017 का समापन

हम सभी इस बात को भली भांति जानते और मानते है कि हमें अपने जीवन में हमेशा प्रतिस्पर्धा करनी पड़ती है, चाहे वह पढ़ाई में हो या खेल के मैदान में। हमें मिलने वाली हार-जीत को साफ मन से स्वीकार करना चाहिए। मैं हमेशा हारने वाले के साथा हूँ। यह उद्गार काली चरण निगम इंस्टीट्यूट आॅफ टेक्नोलाॅजी के चैरयमैन अरूण कुमार निगम ने वार्षिक खेल समारोह ‘स्पोर्टिका 2017’ में ‘केसीएनआईटी क्रिकेट लीग’ के समापन समाहरों के अवसर पर दिये।

ज्ञातव्य है कि काली चरण निगम इंस्टीट्यूट आॅफ टेक्नोलाॅजी में वार्षिक खेल समारोह ‘स्पोर्टिका 2017’ का आयोजन चल रहा है, जिसमें संस्थान के छात्र-छात्रओं ने बढ़-चढ़ का भाग ले रहे हैं।काली चरण निगम इंस्टीट्यूट आॅफ टेक्नोलाॅजी में विगत दिनों वार्षिक खेल समारोह ‘स्पोर्टिका 2017’ का आग़ज हुआ था। जिसमें ‘केसीएनआईटी क्रिकेट लीग’ आकर्षण का केन्द्र रही। यह प्रतियोगिता लीग आधार पर खेली गयी।

इसका फाइनल मैच आईटीआई एव बी.टेक सिविल के बीच खेला गया। 20 ओवर के इस मैच में आईटीआई ने टाॅस जीतकर बी.टेक सिविल को पहले बैटिंग करने के लिए आमन्त्रित किया। आईटीआई के गेंदबाज पंकज की शानदार गेंदबाजी के सामने बी.टेक सिविल के बल्लेबाज टिक नहीं सके और एक-एक कर अपने विकेट गवांते रहे। केवल राहुल (26) ने अपनी टीम के ओर से कुछ संघर्ष किया और अपनी टीम को 101 रनों के सम्मानजनक स्कोर तक ले जाने में सफल हुये। 102 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी आई.टी.आई. टीम ने एक ठोस शानदार अर्द्धशतक लगया। गोविंद ने 3 छक्के की सहायता से 21 रनों का योगदान दिया। आईटीआई ने छक्का लगाकर विजय अपने नाम की। उन्होंने मात्र तीन विकेट के नुकसान पर 106 बनाये और सात विकेट से जीत दर्ज की। मैन आॅफ द मैच कोमल व मैन आॅफ द सीरीज सौरभ चुने गये। अम्पायर की भूमिका में इं. देवेन्द्र सिंह व खेल प्रभारी रवि प्रकाश ने निभाई।

के.सी.एन.आई.टी. के संस्थापक चैयरमैन श्री अरूण कुमार निगम और संस्था के डीन डाॅ. विवके सिंह राठौर ने विजेता और उप-विजेता टीमों को पुरस्कार वितरित किए। इस अवसर पर इनडोर गेम्स के संयोजक अम्बरीश कुमार श्रीवास्तव, अखिलेश खरे व आउट डोर गेम्स के संयोजक देवेन्द्र सिंह सहित संस्थान के विभिन्न विभागों के विभागाध्यक्ष, प्रोफेसर, अध्यापकगण एवं अन्य सहयोगी स्टाफ उपस्थित रहे। काॅलेज के चेयरमैन और डीन द्वारा छात्रों का उत्साहवर्धन किया गया।



चर्चित खबरें