< उत्तर प्रदेश के कई शहरों में घुन्ध का कहर शुरू Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News

उत्तर प्रदेश के कई शहरों में घुन्ध का कहर शुरू

कानपुर और लखनऊ में पिछले चार दिनों से छाया धुन्ध उत्तर प्रदेश के कई शहरों में फैल गया है। जिसमें लोगों में हड़कंप मच गया हैं। सरकार ने भी इसे गंभीरता से लेते हुए आठ जिलों में चार लाख डीजल और पेट्रोल वाहनों कों सीज करने का आदेश जारी कर दिया हैं।प्रदेश मे कानपुर व लखनऊ में कई दिनो से छाया धुन्ध प्र्रदेश के कई जनपदों में पहुँच गया हैं।

आज कई जिलों में तबीयत खराब होने वाली धुन्ध छाई रही। इसकी वजह से लोंगों की आँखों में जलन या सर्दी जुकाम से लोग बीमार हो रहे है। आज सुबह से ही इलाहाबाद, लखनऊ, झाँसी और कानपुर मे प्रदूषण के कारण कोहरे की चादर बिछी थी। यह धुन्ध सवेरे 5 बजे से 12 बजे तक छायी रही। धुन्ध के कारण प्रदेश के हिस्सों मे दुर्घटना हुई और सवेरे-सवेरे धुन्ध छा जाने से मार्निंग वाॅक पर निकले लोग बिना टहले हुए वापस आ गये।

शहरों में छायी स्वास्थ्य के प्रति हानिकारक घुन्ध और प्रदूषण को देखते हुए हाईकोर्ट ने भी प्रदेश सरकार को स्थिति से निपटने के लिए फौरी तौर पर कदम उठाने के आदेश दिये है। इस वजल से प्रदेश सरकार ने प्रदेश के 8 जिलों में चार लाख डीजल और पेट्रोल वाहनों को सीज करने के आदेश जारी कर दिया है। इसमें 10 साल से पुराने चार पहिया डीजल और 15 साल से पुराने पेट्रोल वाहनों को शामिल किया गया है।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें