website statistics
दमोह कृषि उपज मंडी में आज किसान"/>

फसलों के कम दाम मिलने पर किसानों ने किया हाईवे जाम

दमोह कृषि उपज मंडी में आज किसानों ने जमकर हंगामा किया और दमोह सागर हाईवे को  जाम कर दिया किसानों का आरोप है की मंडी में उनको उनकी फसलों के काफी कम दाम मिल रहे हैं कलेक्टर की मौजूदगी में हुई फसलों की खरीददारी के बाद किसानों ने जाम हटाया।

दमोह कृषि उपज मंडी में गुरुवार सुबह से ही हंगामा शुरू हो गया वजह थी लाइसेंसशुदा व्यापारियों की मनमानी किसानों का आरोप है की वही फसल जो प्रमुख कृषि सचिव के दौरे के दौरान दुकानदारों द्वारा 2800 और 3000 दाम में खरीदी जा रही थी उसके मूल्य आज घटकर 1500 से 2000 हो गए हैं किसानों द्वारा मंडी प्रशासन और दुकानदारों की मिलीभगत के आरोप लगाए गए हैं इसके बाद गुस्साए किसानों ने दमोह सागर हाईवे को जाम कर दिया और धरने पर बैठ गए ।

किसानों के हंगामे की खबर लगते ही पुलिस अमला मौके पर पहुंचा दमोह कलेक्टर डॉ श्रीनिवास शर्मा भी मौके पर पहुंचे और मंडी अधिकारियों और दुकानदारों को जमकर फटकार लगाई और उन्हीं की मौजूदगी में किसानों की फसलों की खरीदारी शुरू हुई जिसके बाद किसानों ने जाम हटाया ।
मध्य प्रदेश सरकार किसानों के हित में भले ही कई योजनाएं चला रही हो , लेकिन अधिकारियों और व्यापारियों की मिलीभगत से किसानों को अब भी चूना  लगाया जा रहा है  और किसान अपने आप को ठगा। सा महसूस कर रहा है ।

ऐसे में आलाधिकारियों को चाहिए कि वह इन योजनाओं को इस ढंग से लागू करें की वास्तविक लाभ किसानों तक पहुंचे और किसान इस तरह के उग्र आंदोलनों को करने पर आमादा ना हो क्योंकि मध्य प्रदेश की सरकार किसान आंदोलनों का गवाह रहा है जिसमे के किसान काल के गाल में समा गये थे, अगर सरकार ने वक़्त रहते किसानो पर ध्यान नहीं दिया तो कही किसानो की नाराजगी सरकार पर भारी ना पढ़ जाए।



चर्चित खबरें