< संयुक्त टीम ने तीन ओवर लोड ट्रकों पर की कार्यवाहीचलाये गये अभियान से बालू माफियाओं में मचा हडकम्प Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News जनपद में हो रहे अवैध खनन को लेकर जिलाधिकारी के निर्देश पर खनिज ट"/>

संयुक्त टीम ने तीन ओवर लोड ट्रकों पर की कार्यवाहीचलाये गये अभियान से बालू माफियाओं में मचा हडकम्प

जनपद में हो रहे अवैध खनन को लेकर जिलाधिकारी के निर्देश पर खनिज टीम प्रभारी के नेतृत्व में एआरटीओ व थाना प्रभारी ने छापामारी अभियान चला रखा है। वर्मा नदी से अवैध बालू का खनन कर ओवरलोड तीन ट्रक बालू ले जा रहे ट्रकों को पकड कर सीज कर दिया है। प्रशासन द्वारा चलाये गये छापामारी अभियान से अवैध खनन माफियाओं में हडकम्प मचा हुआ है।

गौरतलब है कि जनपद में दो दर्जन से अधिक स्थानों पर बालू माफिया नदियों का सीना चीर अवैध खनन कर शासन को प्रतिदिन करोडों के राजस्व की क्षति पहुंचा रहे है। लगातार क्षेत्र के ग्रामीणों द्वारा जिलाधिकारी को प्रार्थना पत्र सौंप हो रहे अवैध बालू के खनन की शिकायत कर इसे बन्द कराये जाने की मांग की थी। क्षेत्र वासियों की शिकायत को संज्ञान में लेते हुये जिलाधिकारी रामविशाल मिश्रा ने जनपद के सभी खनिज टीम प्रभारियों व थाना प्रभारियों को सख्त निर्देश देते हुये कहा कि अवैध खनन कर ले जा रहे बालू माफियाओं के खिलाफ छापामारी अभियान चलाया जाये।

जिसके चलते खनिज टीम प्रभारी हरिश्चन्द्र एआरटीओ अजय यादव तथा थाना प्रभारी विपिन कुमार द्विवेदी की संयुक्त टीम द्वारा सडक किनारे स्थित एक ढावे के पास छापामार अभियान चलाया। जहां नदियों से अवैध बालू का खनन कर ले जा रहे ओवर लोड तीन टकों को रोक कर प्रपत्र व रोआल्टी मंगाई गई जिसे मुहैया न करने पर खनिज निरीक्षक ने ओवर लोड अवैध बालू टकों को बिना प्रपत्र के पाये जाने पर तीनों टकों पर कार्यवाही कर पनवाडी थाने में खडा करा कार्यवाही की है।

संयुक्त खनिज विभाग की टीम ने टकों का चालान कर अवैध खनन के मामले में लाखों का जुर्माना ठोंका है। पनवाडी विकासखण्ड क्षेत्र में वर्मा नदी में दर्जन भर से अधिक स्थानो से रातों रात बालू माफिया मशीनों से बालू निकाल टकों में लादकर भेजते थे जिससे राजस्व को करोडों की क्षति पहुंचा रहे थे। चलाये गये अभियान में अवैध बालू ओवर लोड जा रहे दस टकों को खनिज टीम ने तीनो टकों को पनवाडी थाने में खडा करवा सीज की कार्यवाही की है। वही एक ओवर लोड ट्रक थाने के गेट में फंस गया। जिसे निकालने के लिये पुलिस टीम को भारी मशक्कत करनी पडी अन्ततः जेसीवी मशीन द्वारा ट्रक को निकाल थाने में खडा करा दिया।  छापामारी व चैकिंग अभियान से बालू माफियाओं में हडकम्प मचा हुआ है।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें