प्रदेश के मुखिया योगी द्वारा मंच से जारी किये गये फरमान के बाद भ"/>

रोक के बाद भी धडल्ले से हो रहा अवैध खनन

प्रदेश के मुखिया योगी द्वारा मंच से जारी किये गये फरमान के बाद भी उनके आदेशों का पालन कराने में शासन प्रशासन नाकाम साबित हो रहा है। खाकी और खादी के गठजोड से नदियों का सीना चीर अवैध बालू का खनन माननीय के गुर्गो द्वारा खुलेआम किया जा रहा है। शासन प्रशासन उनके खिलाफ कार्यवाही का साहस नही जुटा पा रही है। ग्रामीणों के खेतों से नदी का बांध तोड जबरन रास्ता बनाये जाने को लेकर ग्रामीणों व किसानों में आक्रोश पनप रहा है। किसान इसको लेकर खदान पर धरना भी कर चुके है फिर भी अवैध खनन पर रोक नही लग पा रही है।

पनवाडी विकासखण्ड के वर्मा नदी छतेसर सहित लगभग आधा दर्जन से अधिक स्थानों पर माननीय के गुर्गे खुलेआम नदी का सीना चीर मशीनों से अवैध बालू का खनन कर रहे है। रोजाना शासन प्रशासन को लाखों का चूना लगाने में जुटे हुये है। वर्मा नदी के गहलौद सेगर पुरा के समीप बीती रात बालू माफियाओं ने वर्मा नदी का बंधान तोड किसानों के खेतों से रातों रात रास्ता बना जेसीबी मशीने उतार नदी का सीना खुलेआम चीर कर बालू निकालने का काम कर रहे है।

किसानों व ग्रामीणों द्वारा इसका विरोध जताया गया तो बालू माफियाओं द्वारा असलाहों के दम पर उन्हे ंधमकाया और डराया जा रहा है। हांलाकि लामबंद हुये किसानो ने जिसका विरोध जताते हुये घटना स्थल पहुंची लोक भारती टीम से विरोध जताते हुये कहा कि माननीय के गुर्गे खुलेआम गुण्डई से नदी का बंधान तोड हमारे खेतों से रास्ता बना लिया हैं। जुते खेतों से रास्ता निकाल बालू डाल दी है विरोध जताने पर असलहा दिखा डरा धमका रहे है। उनका कहना है कि माननीयों के गुर्गो द्वारा खुलेआम कराया जा रहा अवैध खनन बंद नही कराया गया तो सडको पर उतर आन्दोलन करेगे। उन्होने कहा कि हम लोगों ने तहसीलदार व जिलाधिकारी को इस मामले की जानकारी दे दी गई है।

अगर आला अधिकारियों द्वारा कोई कार्यवाही नही की गई तो सडकों पर उतर विरोध प्रदर्शन करेगे। अवैध खनन को रेाकने के लिये ग्रामीणों ने खदान में जाकर धरना भी दिया था। इसके बाद भी दबंग खनन माफिया धडल्ले से अवैध खनन में जुटे हुये है। माननीय खाकी से मिलकर खुलेआम बालू का खनन कर रहे है। जबकि सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने मंच से खुलेआम ऐलान किया था कि कहीं भी अवैध खनन नही होना चाहिये। अवैध खनन को तत्काल बन्द कराया जाये। मुख्यमंत्री के आदेशों को धता बता मननीयों के गुर्गे खुलेआम अवैध खनन कर रहे है।



चर्चित खबरें