मुख्यालय में बनाये जा रहे आसरा आवासों में ठेकेदारों द्वारा जमक"/>

अधिकारियों के निर्देश ठेकेदार के ठेंगे पर , आश्वासन के बाद भी महीनों बीतने के बाद भी नही हुआ निर्माण

मुख्यालय में बनाये जा रहे आसरा आवासों में ठेकेदारों द्वारा जमकर मनमानी की जा रही है। एक वर्ष से अधिक बीत जाने के बाद भी आवास अधूरे पडै हुये है। कहीं बाउण्ड्री तो बन गई लेकिन सिर छुपाने के लिये इन आवासों में छत नही डलवाई गई है। बनवाये गये आसरा आवासों की छतो मेे बनते ही दरारे पड गई है। जो ठेकेदार द्वारा की गई भ्रष्टाचारी का जीता जागता नमूना है।

वही अधूरे पडे आवासों पर ठेकेदारों द्वारा कार्य प्रारम्भ न करने से दर्जनों की संख्या में आक्रोशित पात्रों ने इसकी शिकायत प्रशासनिक अधिकारियों से की थी। जिस पर अधिकारियों ने जांच कराई जहां ठेकेदारों को दो दिन के अन्दर कार्य शुरू कराये जाने के निर्देश दिये थे। परन्तु ठेकेदारों द्वारा एक माह बीत जाने के बाद भी कार्य प्रारम्भ नही किया गया।

मुख्यालय मे ठेकेदार द्वारा सैकडों आवासों का निर्माण कराया गया है। चरखारी बाई पास रोड पर स्थित पांच आसरा आवासों का निर्माण एक वर्ष पूर्व प्रारम्भ कराया गया था जो आज तक निर्माण पूर्ण नही हो सका है। जिसके चलते बालादीन कुशवाहा, कमला कुशवाहा, परम, श्यामलाल, भागीरथ आदि में आक्रोश पनप रहा है। उनका आरोप है कि एक वर्ष बीत जाने के बाद भी अभी तक आसरा आवास अधूरे पडे हुये है। किसी में बाउण्ड्री तो बना दी गई परन्तु सिर छुपाने के लिये छत नही डाली गई तो किसी में छत डाली गई तो आज तक दरवाजे नही लगवाये गये है। अभी आसरा आवास बनकर तैयार भी नही हुये और डाली गई छतें दरारे दे गई है। जो ठेकेदार द्वारा की गई भ्रष्टाचार की मूक गवाह बनी हुई है।

ठेकेदार द्वारा सारे मानको को ताक मे रखकर आसरा आवासो का निर्माण कराया गया है वह भी एक वर्ष बीत जाने के बाद भी तैयार नही हो सके है। दर्जनों लोगों ने जिलाधिकारी रामविशाल मिश्रा की चैखट पर पहुंच न्याय की गुहार लगा आवासों में अधूरा पड निर्माण कराये जाने की मांग की थी। जिलाधिकारी द्वारा दिये गये निर्देश पर जांच टीम ने पहुंच जांच पडताल की थी और उनको आश्वासन दिया था कि कल से अधूरा पडा काम पूरा कराया जायेगा। परन्तु एक माह बीत जाने के बाद भी ठकेदारों द्वारा कार्य प्रारम्भ नही कराया जा रहा है।

जिससे मुहाल के लोगों में भारी नाराजगी बनी हुई है। ठेकेदार अपनी मनमानी तरीके से शहर में बनाये जा रहे लोहिया आवासों का निर्माण करा रहा हैं। आक्रोशित पात्रो ने जल्द कार्य प्रारम्भ न होने पर सडकों पर उतर आन्दोलन की चेतावनी दी है।



चर्चित खबरें