< पुलिस ने असलहा फैक्ट्री का किया फर्दाफाश, एक को दबोचा Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News पुलिस अधीक्षक ने आगामी निकाय चुनाव को देखते हुये सभी मातहतों को "/>

पुलिस ने असलहा फैक्ट्री का किया फर्दाफाश, एक को दबोचा

पुलिस अधीक्षक ने आगामी निकाय चुनाव को देखते हुये सभी मातहतों को अराजक तत्वों पर निगाह रखने के निर्देश दिये थे। इसी के तहत थाना पुलिस ने काफी समय से संचालित अवैध असलहा बनाने की फैक्टी पर छापामारी कर एक अभियुक्त को दबोचा हैं। जिसके पास से अवैध असलहा बनाने के उपकरण व काफी मात्रा में कारतूस बरामद कर उसे जेल भेज दिया हैं।

गौरतलब है कि नगर निकाय चुनाव को शान्तिपूर्ण तरीके से सम्पन्न कराने के लिये पुलिस अधीक्षक एन कोलांची ने अपराध समीक्षा बैठक में सभी थाना प्रभारियों को क्षेत्र में अवैध कारोबार करने वालों व अराजक तत्वों पर पैनी निगाह रखने के सख्त निर्देश दिये थे। इसी को ध्यान में रखते हुये थाना प्रभारी उमापति मिश्रा ने अपने हमराहियों उपनिरीक्षक रमेश सिंह चैहान, कां0 पृथ्वीराज सिंह, कां0 उमाशंकर पटेल की देखरेख में एक टीम का गठन किया।

जिसमें काफी समय से ग्राम बरा में अवैध शस्त्र फैक्टी संचालित होने की सूचना मिल रही थी। परन्तु पुलिस द्वारा जब भी छापामारी की गई वहां कुछ भी बरामद नही हुआ। रविवार को मुखबिर की सटीक सूचना पर टीम ने ग्राम बरा में बाबू यादव पुत्र बद्री यादव के मकान पर छापामारी की। जहां वह अपने मकान के पीछे टपरिया में अवैध 315 बोर राईफल, तमन्चा व भारी मात्रा में कारतूस रखे मिले। जो चुनाव के दौरान बेचने की फिराक में था।

थाना प्रभारी ने बाबू यादव को एक अदद रायफल देशी 315 बोर, एक तमन्चा 315 व 8 अदद जिन्दा कारतूस 315 बोर, एक खोखा 315 को बरामद किया। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर सभी असलहा लेकर थाने आई और अभियुक्त के खिलाफ कार्यवाही कर जेल भेजा है।

अवैध असलहों के साथ तीन अभियुक्तों को दबोचा
कबरई थाना प्रभारी बलजीत सिंह सहित हमाराही एसआई रूद्र प्रताप सिंह, एसआई संजय कुमार यादव, एसआई चन्द्रशेखर, का0 रन्धीर सिंह, कां0 बलबन्त कुमार, का0 अनूप दुबे, कां0 शिवचन्द्र ने मुखबिर द्वारा दी गई सटीक सूचना के आधार पर उटिया मोड पर गहरा जाने वाली सडक पर कुछ संदिग्ध अवैध असलहा धारियों की सूचना पर पहुंच गये। जहां मोड से 50 कदम की दूरी पर तीनों आरोपी पुलिस को देखकर भागने लगे।

पुलिस ने घेराबन्दी कर तीनों अभियुक्तों श्यामू सिंहपुत्र नत्थू सिंह, साहब सिंह पुत्र विजय सिंह तथा चुनूवाद पुत्र मिडवा निवासीगण ग्राम गहरा थाना कबरई, जिला महोबा को धर दबोचा। जिनके पास से पुलिस ने एक अदद बन्दूक 12 बोर देशी, एक अदद तमन्चा देशी 12 बोर, एक रिवाल्वर देशी मेड 32 बोरव चार अदद कारतूस 12 बोर व एक कारतूस 32 बोर का बरामद किया। पुलिस सभी अभियुक्तों को पकड कर थाना लाई तथा उसके खिलाफ दर्ज मामले में जेल भेज दिया है।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें