जैन मंदिर से प्रतिमायें, छत्र व कलश चोरी मड़ावरा थानान्तर्गत ग्राम सौंरई का मामला पुलिस ने मौके पर पहुंच कर शुरू की जांच पड़ताल

पुलिस को बड़ी चुनौती देते हुये अज्ञात बदमाशों ने थाना मड़ावरा अंतर्गत ग्राम सौंरई स्थित जैन मंदिर को अपना निशाना बनाया है। यहां से बदमाशों ने बेशकीमती प्रतिमायें, कलश व भारी-भरकम चांदी का छत्र चोरी कर लिया है। जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले में तफ्तीश शुरू कर दी है।जनपद ललितपुर के मड़ावरा थानांतर्गत ग्राम सौंरई गांव जैन मंदिर है।

जहां रात्रि में चोरों ने धावा बोल दिया। चोर मंदिर के ताले चटकाकर गर्भ गृह से पीली धातु की प्राचीन 5 प्रतिमाएं ले गए। इसके साथ चोर तीन किलोग्राम चांदी का छत्र व कलश लेकर भाग गये। सुबह जब श्रृद्धालु पूजा व दर्शन के लिए मंदिर पहुंचे तो वहां की स्थिति देख हक्के-बक्के रह गये गए। कुछ ही देर में मंदिर चोरी की खबर थाना क्षेत्र में आग की तरह फैल गई।

लोगो ने इसकी सूचना पुलिस को दी जिसके बाद  डायल 100 पुलिस मौके पर पहुंची और वहां स्थिति का जायजा लेकर मामले से पुलिस अधिकारियों को अवगत कराया। हालांकि मौके का मड़ावरा थाना पुलिस नें निरीक्षण कर मामले को खोलने की कवायद में जुट गयी है। पुलिस का कहना है कि आरोपी जल्द पकड़ लिए जायगें।

 



चर्चित खबरें