आज स्थानीय मीटिंग हाल में जिलाधिकारी की अध्यक्षता में निकाय चु"/>

डीएम ने निकाय चुनाव में व्यय सीमा के लिये किया समिति का गठन, टीओ व सीडीओ को सदस्य के रूप में किया नामित

आज स्थानीय मीटिंग हाल में जिलाधिकारी की अध्यक्षता में निकाय चुनाव को लेकर एक बैठक सम्पन्न हुई। जिसमें उन्होने कहा कि निर्धारित अधिकतम धनराशि व्यय सीमा के लिये समिति का गठन किया गया है। जिसमें सीडीओ व टीओ को सदस्य के रूप में नामित किया गया है।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि प्रत्याशियों द्वारा नामांकन दाखिल करने की तिथि से निर्वाचन की घोशणा तक प्रतिदिन विभिन्न मदों में जो धनराशि व्यय की जायेगी उसे रजिस्टर पर व्यय धनराशि का जोखा अंकित कर तैयार किया जायेगा।

चुनाव से सम्बन्धित धनराशि व्यय किये जाने हेतु प्रत्याशियों द्वारा बैंकों में एक अलग से खाता रिटर्निंग आफीसर जनपद स्तरीय गठित आय व्यय कमेटी को भी सूचना दी जायेगी। उन्होंने बताया कि निर्वाचन में व्यय की गई धनराशि के भुगतान की कार्यवाही उसी बैंक खाता द्वारा की जायेगी। जिला निर्वाचन अधिकारी सभी प्रत्याशियों से कहा कि निर्वाचन व्यय लेखा रजिस्टर आयोग द्वारा निर्धारित किये गये।

उन्होंने सभी प्रत्याशियों से कहा कि यदि किसी उम्मीदवार द्वारा अधिकतम व्यय सीमा का उल्लंघन करते हुये पाया जायेगा तो उसकी सूचना जिला स्तरीय कमेटी द्वारा आयोग को भेजी जायेगी। जिला निर्वाचन अधिकारी ने प्रत्याशियों द्वारा विभिन्न मदों में जो धनराशि व्यय की जायेगी उन मदों में व्यय की जाने वाली दरों का निर्धारण जिला स्तरीय कमेटी द्वारा किया जायेगा साथ ही चुनाव प्रचार के सम्बन्धित दरों के सम्बन्ध में सभी प्रत्याशियों को अवगत कराया जायेगा।परीक्षण के दौरान यदि किसी प्रत्याशी द्वारा निर्धारित धनराशि से अधिकतम व्यय सीमा से अधिक धनराशि व्यय करते हुये पाया गया तो उसकी जमानत धनराशि जब्त कर ली जायेगी।



चर्चित खबरें