अवैध खनन मे संलिप्तता को लेकर पुलिस के खिलाफ कार्यवाही का दोैर ज"/>

अवैध बालू खनन घूसखोरी का आडियो वायरल पर- दरोगा व सिपाही निलंबित

अवैध खनन मे संलिप्तता को लेकर पुलिस के खिलाफ कार्यवाही का दोैर जारी है। एसपी ने एक दरोगा ओैर एक सिपाही को मैारंग से भरे ट्रको की निकासी के एवज मे सौदेबाजी करने के बाद निलंबित कर दिया। कार्यवाही दरोगा का आडियो वायरल होने के बाद की गयी। जिसमे दरोगा मौरंग से भरे ट्रकों की निकासी के बदले रूपये मंाग रहा था। थाना ललपुरा मे तैनात दरोगा गुलाब सिंह को एसपी ने एक आडियो क्लिप वायरल होने के बाद निलंबित कर दिया। थाने के सिपाही सिद्धार्थ के खिलाफ भी निलंबन की कार्यवाही की गयी है।

इस आडियो क्लिप मे दरोगा मौरंग से भरे ट्रको की निकासी के बदले किसी से रूपये की मांग कर रहा था। साथ ही उसको धमकी भी दे रहा था कि बगैर पैसे के किसी ट्रक को निकलने नही दिया जायेगा। आडियो वायरल होने के बाद एसपी ने इसकी अपने स्तर से जांच करायी। और मामला सही पाये जाने पर दरोगा गुलाब ंिसह के साथ एक सिपाही को भी निलंबित कर दिया। अवैध खनन और मौरंग से जुडे मामलो मे मुख्यमंत्री यांेगी आदित्यनाथ की हमीरपुर कलेक्ट्रेट सभागार मे 22 अक्टूबर केा हुई बैठक मे सख्ती दिखाने के बाद अब तक कुरारा थाने के इंस्पेक्टर एके ंिसंह, ललपुरा के पूर्व सीओ पीके यादव, एक दरोगा गुलाब सिंह और सिपाही सिद्धार्थ का निलंबन हो गया है।

थाना बिवांर के सिपाही अनुरूद्ध व नीरज द्वारा बेतवा नदी बांधुर से बिवांर होकर बालू के ट्रैक्टर सुविधा शुल्क  लेकर निकाले जा रहे है। इसका विरोध करने पर दोनो सिपाहियो ने एक स्थानीय पत्रकार को धमकाया भी गया है। इस मामले की शिकायत जिलाधिकारी से भी की गयी है। भ्रष्टाचार मे लिप्त सिपाहियो के विरूद्ध कार्यवाही किये जाने की आवश्यकता है।



चर्चित खबरें