< पद्मविभूषण जगतगुरु स्वामी रामभद्राचार्य से मिलकर सीएम योगी ने लिया आशीर्वाद Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने चित्र"/>

पद्मविभूषण जगतगुरु स्वामी रामभद्राचार्य से मिलकर सीएम योगी ने लिया आशीर्वाद

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने चित्रकूट दौरे कर दौरान देर शाम रामघाट गंगा आरती के बाद जगतगुरु रामभद्राचार्य महाराज से भेंट की । भारत सरकार के स्वच्छता अभियान के नौ रत्नों में नामित एवं पद्म विभूषण से सम्मानित जगद्गुरु सवामी रामभद्राचार्य जी के आश्रम  कुलाधिपति निवास श्रीतुलसीपीठ कांच मंदिर, चित्रकूट मे पहुंचकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने महाराज जी का दर्शन, पूजन, एवं भव्य आरती किया। इसके बाद महाराज जी से उनकी लंबी चर्चा भी हुई। मुख्यमंत्री ने जगद्गुरु जी को शाल, श्रीफल, रामनामी देकर सम्मानित किया ।

सूत्रों की मानें तो सीएम योगी आदित्यनाथ ने जगतगुरु रामभद्राचार्य महाराज से भेंट करके उन्हें भरोसा दिया है कि उनकी सरकार दिव्यांगों की सेवा में चलाये जा रहे विकलांग विवि को हर मुमकिन सहायता प्रदान करेगी। प्रधानमंत्री मोदी के नौ रत्नों में शामिल जगतगुरु रामभद्राचार्य से सीएम योगी की मुलाकात में और भी कई अहम बिंदुओं में बातचीत हुई जिसमें स्वच्छता का विषय सबसे अहम था।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री जी के  साथ में कैबिनेट मंत्रियों मे डा0 महेंद्र सिंह, स्वतंत्र देव सिंह, मनुलाल कोरी, और  जे0आर0 विकलांग विश्वविद्यालय के  कुलपति प्रोफेसर योगेश चंद दुबे, कुलाधिपति की निजी सचिव डा0 गीता देबी मिश्रा , निजी सहायक जय मिश्र ,आचार्य चंद्र दत्त सुबेदी ,आचार्य विकास शांडिल्य, एन0 बी 0 गोयल, डा0 मनोज पांडेय, डा0 सचिंद्र उपा0, विकलांग विश्वविद्यालय के सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी एस0 पी0 मिश्र समेत आदि संत गण मौजूद रहे ।

CM योगी बोले- कोई भी अगर घूंस मांगता है तो हमे टेप करके भेजिए

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का दो दिन का दौरा आज दोपहर 3:30 बजे  हेलीकाप्टर लखनऊ रवाना होते ही खत्म हो गया । इस दौरे से जिलेवासियों को भी बहुत उम्मीदें थी । फ़िलहाल सीएम योगी के इस दौरे से सरकार और पार्टी को कितना फायदा होगा ये आने वाला समय ही बताएगा ।

दौरे के दूसरे दिन सोमवार दोपहर को पुलिस लाइन कर्वी में किसानों के फसल ऋण मोचन कार्यक्रम में भाग लेने पहुंचे सीएम योगी ने कई बड़ी योजनाओं की घोषणा की । साथ ही उन्होंने भृस्टाचारियो से निपटने के लिए अपना रुख भी स्पष्ट किया ।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने किसानों को संबोधित करते हुए कड़े स्वर में कहा कि, 'कोई भी अगर घूंस मांगता है तो उसकी बात टेप करके हमे भेजिए कोई भ्रस्टाचारी बचेगा नही। उन्होंने कहा कि वह ऐसे घूंसखोर अधिकारियों पर ऐसी कार्यवाही करेंगें की उस अधिकारी के परिवार का भी कोई सदस्य कभी नौकरी नही कर पायेगा ।

सीएम योगी के कड़े तेवर से इतना स्पष्ट है कि उनकी सरकार भृस्टाचार के मामले में कोई भी कोताही नही बरतने वाले हैं । उन्होंने जैसे ही किसानों के बीच में घूंसखोर अधिकारियों पर कड़ी कार्यवाही करने की बात कही । तभी वहां उपस्थित हजारो की संख्या में किसानों ने जोरदार तालियों से सीएम की बात का समर्थन किया ।

About the Reporter

  • अनुज हनुमत

    5 वर्ष , परास्नातक (पत्रकारिता एवं जन संचार)

अन्य खबर

चर्चित खबरें