< पब्लिक और पुलिस ने मिलकर निकली जागरूकता रैली Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News दमोह पुलिस यातायात के मामले में अपनी अहम् भूमिका अदा कर रहा है क"/>

पब्लिक और पुलिस ने मिलकर निकली जागरूकता रैली

दमोह पुलिस यातायात के मामले में अपनी अहम् भूमिका अदा कर रहा है कभी छोटे बच्चो को रोककर उन्हें समझाइश देना तो कही चलानी कार्यवाही से अविवस्थित सड़कों पर लगने वाले वाहनों पर अंकुश लगाने में सफल हो रही है। इसी के साथ साथ दमोह पुलिसने एक शानदार पहल की है जिससे आम जनमानस जागरूक हो है। पुलिस स्टॉप और नगर के युवाओं ने साथ मिलकर हैलमेट लगाकर बाइक रैली निकाली और सभी को हेलमेट लगाने का संदेश दिया।

 

बात मध्य प्रदेश के दमोह की है। जब से नये पुलिस कप्तान ने जिले की बागडोर संभाली है तब से दमोह और जिले के सभी थाना छेत्रों की पुलिस भी कदम से कदम मिलाकर इस मुहिम को कामयाब बनाने में जुटी है। दरअसल अभी हाल के दिनों में ऐक्सीडेंटों में अचानक इजाफा हुआ है और कई लोगों ने अपनी जान गवा दी। इसी बात को ध्यान में रखते हुये दमोह के जिले के बटियागढ़ थाना पुलिस ने एक शानदार फल की और यवाओं को जागृत करने पुलिस और पब्लिक के साथ मिलकर एक बाइक रैली निकाली और इस रैली में खास बात ये देखी गई की सभी हेलमेट लगाये नगर और थाना क्षेत्र सड़कों से निकले जिसने देखा देखता रह गया।

इस रैली की अगुवाई कर रहे बटियागढ़ थाना प्रभारी वीरेंद्र बहादुर सिंह जो अपने पुलिस स्टॉप और नगर के युवाओं के साथ मिलकर हैलमेट लगाकर बाइक रैली के कारवा के साथ-साथ नगर भृमण किया। सभी को हेलमेट लगाने का संदेश दिया। दमोह शहर के साथ ही सभी ब्लाक तहसील कस्बों में थाना प्रभारी चौकी प्रभारियों द्वारा बाइक रैली निकाल कर हेलमेट लगाकर बाइक चलाने का संदेश दिया जा रहा है।

दमोह पुलिस द्वारा लोगों को जागरूक करने के माध्यम से चलाई जा रही इस शानदार पहल का आगाज़ दमोह के बटियागढ़ से हुआ। इस रैली में पुलिस स्टॉप के अलावा बटियागढ़ की एक समाज सेवी संस्था एम.एच. क्लब के सैकड़ों युवा चहरे शामिल हुए और नगर के विभिन्न मार्गों से रैली निकाल कर लोगों को हैलमेट लागकर बाइक चलाने का संदेश दिया। अपनी जान की सुरक्षा के लिए दोपहिया बाहन चालक हैलमेट लगाकर बाइक चलाएं, यही संदेश देने के लिए आज बटियागढ़ पुलिस थाने के सभी कर्मचारी और नगर के युवा साथियों ने हैलमेट लगाकर बाइक रैली निकाली। रैली का असल उद्देश्य बाहन चालकों को जागरूक करना है ताकि आये दिन होने वाले एक्सीडेंट से खुद भी बचे और दूसरे को भी बचाये।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें