< औद्योगिक दवाइयों को मिलेगा 50 फीसदी अनुदान Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News डिजिटल इण्डिया कार्यक्रम के अन्तर्गत वी.पी.ओ प्रोत्साहन योजना "/>

औद्योगिक दवाइयों को मिलेगा 50 फीसदी अनुदान

डिजिटल इण्डिया कार्यक्रम के अन्तर्गत वी.पी.ओ प्रोत्साहन योजना में बुन्देलखण्ड के उद्यमी आईटी से सम्बन्धित उद्योग स्थापित करे तो उन्होंने सरकार कुल लगात का 50 प्रतिशत तथा अधिकतम 1 करोड़ रूपये अनुदान देगी।

यह बात गुरूवार को चित्रकूट धाम मण्डल के कमिश्नर अजय कुमार शुक्ला ने साफ्टवेयर टेक्नाॅलोजी पार्टस आॅफ इण्डिया की ओर से आयोजित कार्यशाला में कहीं उन्होंने मण्डल के उद्यमियों से अपील की है कि  वे आईटी से सम्बन्धित उघोग स्थापित कर स्थानीय लोगों को रोजगार मुहैय्या कराये। उन्होंने अधिकारियों से भी अपेक्षा की है कि वे इस योजना का प्रचार करे ताकि स्थानीय लोग ज्यादा से ज्यादा लोग औद्योगिक इकाई लगाये।

कार्यशाला में साॅफ्टवेयर टेक्नाॅलोजी के अपर निदेशक सूर्यकुमार ने बताया कि इस योजना के अन्तर्गत उत्तर प्रदेश के लिये 800 सीट निर्धारित है। वहीं कमिश्नर ने बताया कि इस योजना के तहत आॅनलाइन विडिंग के माध्यम से चयन किया जायेगा। औद्योगिक संस्था को कम्पनी एक्ट के अन्तर्गत रजिस्टर्ट होना चाहिये। कार्यशाला में संयुक्त आयुक्त/नोडल अधिकारी सर्वेश दीक्षित, साॅफ्टवेयर टेक्नाॅलोजी वार्क के उपनिदेशक प्रवीन कुमार द्विवेदी, परमर्श दाता दिग्विजय विष्ट, संयुक्त विकास आयुक्त शिव कुमार मिश्रा, उप निदेशक अर्थ एंव संख्या एसएन त्रिपाठी, उपनिदेशक सूचना भूपेन्द्र सिंह आदि मौजूद रहे।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें