नरयावली विधान सभा क्षेत्र अंतर्गत विगत रात्रि में प"/>

आर.एस.एस., भाजपा नेताओं के सामने पुलिस कर रही म्यांऊ-म्यांऊ

नरयावली विधान सभा क्षेत्र अंतर्गत विगत रात्रि में परसोरिया निवासी नाजिम पिता खचोड़ी शेख की हाई टेंशन लाइन की चपेट में आने से हुई मौत तथा आसिफ, अकरम, शेख खालिद व सलीम के करंट की चपेट में झुलसकर बुरी तरह घायल होने के मामले में बड़ी संख्या में पीड़ितों के साथ कलेक्ट्रेट पहुँचे कांग्रेसियों ने म.प्र. शासन के पूर्व मंत्री सुरेन्द्र चौधरी के नेतृत्व में घटना में मृतक के परिजनों तथा घायलों को आर्थिक सहायता दिये जाने एवं थाना सानौधा पुलिस द्वारा पीड़ितों को आर्थिक सहायता एवं न्याय की शांतिपूर्ण तरीके से गुहार लगा रहे लोगों पर दर्ज किये गये झूठे प्रकरण को खारिज किये जाने की मांग को लेकर जिला प्रशासन के नाम मांगों का ज्ञापन संयुक्त कलेक्टर डी.पी. द्विवेदी को सौंपा।

सौंपे ज्ञापन सौंपते समय पूर्व मंत्री श्री चौधरी ने पुलिस प्रशासन पर लाईन आर्डर बिगाड़ने का आरोप लगाते हुए कहा कि परसोरिया में हाई टेंशन लाईन की चपेट में आने से 20 वर्षीय युवक की हुई मौत तथा अन्य चार लोगों के गम्भीर रूप से जुलझकर घायल होने पर पीड़ितों को आर्थिक सहायता व शांतिपूर्ण तरीके से न्याय की मांग कर रहे लोगों पर सानौधा पुलिस द्वारा ऐसे दिन पुलिस प्रकरण दर्ज किया गया जब नवदुर्गा के चलते दुर्गाजी और मोहर्रम के चलते ताजिये निकल रहे थे किन्तु लगातार दो दिनों से मोतीनगर थाना क्षेत्र में आर.एस.एस. और भाजपा के नेताओं के साथ सागर विधायक घण्टों तक चक्काजाम कर पुलिस की इज्जत उतारकर कानून का खुला उल्लंघन करने के बावजूद पुलिस प्रशासन के म्यांऊ-म्यांऊ करने से पुलिस प्रशासन की पक्षपातपूर्ण कारगुजारी उजागर हुई है। उन्होने कहा कि पुलिस प्रशासन द्वारा  बदयान्तिपूर्ण तरीके से निर्दोष लोगों पर बदले की भावना से प्रकरण दर्ज किया गया है।

जिसका स्पष्ट प्रमाण है कि नवदुर्गा के दौरान सानौधा पुलिस द्वारा परसोरिया स्थित एक पान की दुकान पर रात 12 बजे जबरिया पान की मांग की जा रही थी दुकानदार द्वारा दुकान बन्द होने और पान का सामान खत्म हो जाने की बात कहने से तंग हुये सानौधा पुलिस और टी.आई. सानौधा थाने द्वारा परसोरिया के लोगो पर झूठा प्रकरण दर्ज किया गया है।  जिला प्रशासन को सौपें ज्ञापन में मांग की गई है कि घटना में मृतक के परिजनों तथा घायलों को तत्काल आर्थिक सहायता मुहैया कराते हुए सानौधा पुलिस द्वारा दर्ज किये गये झूठे प्रकरण को खारिज किये जावे जिस पर संयुक्त कलेक्टर श्री डी.पी. दुबे ने न्यायौचित कार्यवाही का आश्वासन दिया है।

इस दौरान ज्ञापन सौंपने वालों में मुख्य रूप से जिला कांग्रेस कमेटी के महामंत्री शेख समद, युवा कांग्रेस अध्यक्ष अशरफ खान, अनिल कुर्मी, मुनीर  खां, संजय सिंह, मंगल पटैल, अफजल खान, सुरेन्द्र करोसिया, रियाज खान, रोहित वर्मा, धीरज खरे शेख नईम, शेख जावेद, शहवाज खान, हल्लू भाई, संदीप अहिरवार, प्रीतम अहिरवार, धर्मेन्द्र अहिरवार, राजे खां, कोमल, अलीम, रमजान, माजिद खां सहित बड़ी संख्या में कांग्रेसजन एवं पीड़ितों के परिजन मौजूद थे।



चर्चित खबरें