< श्रमदान कर आज मनाया जाएगा सेवा दिवस Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News

श्रमदान कर आज मनाया जाएगा सेवा दिवस

स्वच्छता ही सेवा राष्ट्रव्यापी अभियान के अंतर्गत आज 17 सितम्बर को शौचालय विहीन घरों में श्रमदान कर शौचालय निर्माण हेतु सागर जिले में 10 हजार गड्ढे खोदे जायेंगे और शौचालय निर्माण प्रारंभ किया जाएगा।
 
श्रमदान में सभी जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों, जागरूक नागरिकों एवं आमजन की भागीदारी से यह कार्य किया जाएगा। प्रातः 11.30 बजे से दूरदर्षन पर स्वच्छता का संदेष प्रेषित करती हुई फिल्म टॉयलेटः एक प्रेमकथा का प्रसारण प्रत्येक ग्राम पंचायत में किया जाएगा।
 
ऐसे स्थान जहां टी.व्ही. की व्यवस्था नहीं है वहां सभी जनपद पंचायत सीईओ,  ग्राम पंचायत रोजगार सहायक, सचिव को जिला पंचायत सीईओ चन्द्रषेखर शुक्ला के निर्देषानुसार टी.व्ही. की व्यवस्था कर आमजन को ज्यादा से ज्यादा तादाद में फिल्म दिखाने का कार्य करवाना है।
 
स्वच्छ भारत अभियान को सफल बनाने की दिषा में यह प्रसारण किया जा रहा है। साथ ही जिला पंचायत सीईओ श्री चन्द्रषेखर शुक्ला ने सभी लोगों को यह फिल्म देखने व उससे प्रसारित होने वाले संदेष को ग्रहण करने की अपील की है।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें