< ड्रोन से शहर मे रखी जाएगी नजर Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News पुलिस कंट्रोल रूम के बाजू में बन रहे नए सीसीटीवी सर्विलांस कंट्"/>

ड्रोन से शहर मे रखी जाएगी नजर

पुलिस कंट्रोल रूम के बाजू में बन रहे नए सीसीटीवी सर्विलांस कंट्रोल रूम का शुक्रवार को भूमि पूजन किया गया। पुलिस अधीक्षक कुमार प्रतीक सहित आला अधिकारियों ने विधि-विधान से पूजा अर्चना की।

एसपी कुमार प्रतीक ने बताया कि इस सर्विलांस कंट्रोल रूम में शहर भर में लगाए जा रहे सीसीटीवी कैमरो का आपरेटिंग सिस्टम रहेगा। यहां ऑनलाइन कैमरों के जरिए चप्पे-चप्पे पर पुलिस की नजर बनी रहेंगी। शहर के 15 चौराहों एवं ओरछा नगर के 15 चौराहों पर पीटीजेड 30,70 फिक्स एवं शहर के प्रवेश निर्गम स्थानों पर एएनपीआर कैमरे लगाए जाएगें। जो शहर के विभिन्न संवेदशील स्थानों पर लगाए जाएंगे। जिसकी मदद से पुलिस अपराधियों पर कड़ी नजर रखेगी।

श्री प्रतीक ने बताया कि एएनपीआर आटोमेटिक नंबर प्लेट रिकागनाइज कैमरे कुछ ऐसे स्थानों पर भी लगावाए जाना है। जहां दुर्घटना और बारदात होती ही रहती है। जिससे वाहन की नंबर प्लेट को कैमरा तुरंत ही पकड़ लेगा। इसके साथ ही क्षेत्र में होने वाले आयोजनों पर नजर रखने के लिए विभाग ने ड्रोन कैमरे मंगवाए है।

नगर में जुलूस के दौरान बारदात को अंजाम देने वालों पर नजर रखने के लिए ड्रोन कैमरे चलाए जाएंगे। सीसीटीवी सर्विलांस कंट्रोल रूम में भूमि पूजन करने के दौरान एएसपी राकेश खाखा, एसडीओपी एसपी बोहित, डीएसपी रेडियो छतरपुर श्रिषी सिरोठिया, आरआई दिनेश कुमार, निरीक्षक रेडियो जीवन सिंह वर्मा, उप निरीक्षक जीएस पाठक, नीरज कुमार आिद मौजूद रहें।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें