< मुकुंदपुर गांव का निरीक्षण कर डीएम ने दिये निर्देश Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News विकासखण्ड कर्वी के मुकुंदपुर गांव का जिलाधिकारी शिव"/>

मुकुंदपुर गांव का निरीक्षण कर डीएम ने दिये निर्देश

विकासखण्ड कर्वी के मुकुंदपुर गांव का जिलाधिकारी शिवाकांत द्विवेदी ने निरीक्षण किया। इस दौरान मौके पर प्रधान राजू ने बताया कि अन्ना पशुओं को एकत्रित कर पांच-पांच व्यक्तियों का समूह बनाकर पहाडों में चराते हैं। जिससे उनके गांव की फसलें नष्ट नहीं होती। उन्होंने जिलाधिकारी से हैण्डपम्प व सबमर्सिबल पम्प अन्ना पशुओं के पेयजल के लिये व्यवस्था कराने की मांग की।

इस पर जिलाधिकारी ने डीपीआरओ को निर्देश दिये कि पंचायत निधि से कार्य कराया जाये। इसके बाद उन्होंने शौचालय का निरीक्षण किया जो संतोषजनक मिली। ग्रामीणों के बिजली की समस्या बताने पर निदान के निर्देश संबंधित अधिकारी को दिये।

तेदूं पत्ता के भुगतान में कटौती की शिकायत पर प्रभागीय लैगिंग प्रबंधक को निर्देश दिये कि मजदूरों का भुगतान कराया जाये। श्रम प्रवर्तन अधिकारी को निर्देश दिये कि जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्यवाही करें।

About the Reporter

  • राजकुमार याज्ञिक

    चित्रकूट जनपद के ब्यूरो चीफ एवं भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ के जिलाध्यक्ष राजकुमार याज्ञिक चित्रकूट जनपद के एक वरिष्ठ पत्रकार हैं। पत्रकारिता में स्नातक श्री याज्ञिक मुख्यतः सामाजिक व राजनीतिक मुद्दों पर अपनी गहरी पकड़ रखते हैं।, .

अन्य खबर

चर्चित खबरें