उप्र पंचायतीराज ग्रामीण सफाई कर्मचारी संघ नेे प्रदर"/>

सफाई कर्मचारियों ने प्रदर्शन कर सौपा ज्ञापन

उप्र पंचायतीराज ग्रामीण सफाई कर्मचारी संघ नेे प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री संबोधित दस सूत्रीय मांग पत्र जिलाधिकारी को सौपा है। सफाई कर्मचारी संघ के जिलाध्यक्ष अशोक कुमार यादव व जिला मंत्री रामबाबू कुशवाहा ने संयुक्त रूप से सौपे गये ज्ञापन में अवगत कराया कि प्रांतीय आवाहन पर दस सूत्रीय मांगों के निराकरण के लिये प्रदेश सरकार को अवगत कराया जा चुका है, परन्तु सहमति बनने के बाद शासनादेश निर्गत नहीं किया गया।

संगठन ने विवश होकर सरकार का ध्यान समस्याओं के निराकरण के लिये आकृष्ट कराने को धरना प्रदर्शन भी किया। विकास भवन परिसर में एक दिवसीय धरना दिया। सौपे गये ज्ञापन में मांग की है कि पंचायत विभाग के सफाई कर्मियों को राजस्व ग्राम समेत प्राथमिक-पूमावि में सफाई कार्य दिया जाये।

पंचायती विभाग की महिला सफाई कर्मचारियों को ठेलिया खींचने के कार्य से मुक्त किया जाये। ग्राम पंचायत अधिकारी पद पर पदोन्नति के अवसर प्रदान करें। पेरोल व्यवस्था समाप्त हो। निदेशलय द्वारा सफाई कर्मियों को सुपरवाइजर के पद पर स्वीकृत किये जाने की कार्यवाही अमल में लायी जाये। वेतन मद ग्रेड पे 1900 में किया जाये। संघ के संचालन के लिये कार्यालय आवंटित हो। कर्मियों के बकाया चिकित्सा प्रतिपूर्ति का बजट भेजा जाये। पुरानी पेंशन व्यवस्था बहाल करायें।

About the Reporter

  • राजकुमार याज्ञिक

    चित्रकूट जनपद के ब्यूरो चीफ एवं भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ के जिलाध्यक्ष राजकुमार याज्ञिक चित्रकूट जनपद के एक वरिष्ठ पत्रकार हैं। पत्रकारिता में स्नातक श्री याज्ञिक मुख्यतः सामाजिक व राजनीतिक मुद्दों पर अपनी गहरी पकड़ रखते हैं।, .



चर्चित खबरें