उत्तर प्रदेश पंचायती राज सफाई कर्मचारी संघ के पदाधि"/>

राज्य सफाई कर्मचारियों ने अपर जिलाधिकारी को सौपा ज्ञापन

उत्तर प्रदेश पंचायती राज सफाई कर्मचारी संघ के पदाधिकारी व सदस्यों ने कलेक्टेट पहुंच अपर जिलाधिकारी को नौ सूत्रीय प्रदेश स्तरीय मांगों का ज्ञापन मुख्यमंत्री को सम्बोधित सौपा है। जिसमें उन्होने उल्लेख करते हुये कहा कि शीघ्र ही मांगे पूरी कराई जाये नही तो सभी राज्य सफाई कर्मचारी संघ आन्दोलित हो विरोध जताने को बाध्य हो जायेगे।

बुधवार को कलेक्टेट पहुंच अपर जिलाधिकारी आनन्द कुमार को नौ सूत्रीय मांगों का ज्ञापन मुख्यमंत्री को सम्बोधित सौपा है। जिसमें उल्लेख करते हुये बताया है कि पंचायत कर्मचारियों की पुरानी पेशन बहाल की जाये। पंचायती विभाग के अधीनस्थ कर्मचारियों को शिक्षकों के सापेक्ष्य ग्राम पंचायत अधिकारी के सहायक सचिव पदों पर समायोजित किया जाये या विभागों के रिक्त पदो पर समायोजित किया जाये। ग्राम पंचायत विभाग के कर्मचारियों से राज्य कर्मचारियों की सफाई का कार्य लिया जाये या फिर विद्यालयों की ही सफाई का कार्य लिया जाये।

पंचायत विभाग के रिक्त पदों पर सफाई कर्मचारियों की नियुक्ति की जाये। विकासखण्ड स्तर एवं जिला स्तर कार्यो की अधिकता को लेखते हुये रिक्त पदों पर भर्ती की जाये। सफाई कर्मचारियों के वेतन आदि का समय से भुगतान किया जाये। सफाई कर्मचारियों को 1900 ग्रेड पे दिया जाये। ग्राम पंचायत में तैनात सफाई कर्मचारी को नगर पालिका के कार्य क्षेत्र में न लगाया जाये। ग्राम पंचायत उपस्थित पैरोल की व्यवस्था समाप्त की जाये। इस मौके पर सफाई कर्मचारी संघ के अध्यक्ष रवि बौद्व, महामंत्री परमलाल कुशवाहा आदि सहित दर्जनों की संख्या में सफाई कर्मी मौजूद रहे।



चर्चित खबरें