< पानी की टंकी तथा शौचालयों की साफ सफाई कराने की मांग Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News गुरूग्राम के स्कूल में हुई घटना को देखते हुये बुन्दे"/>

पानी की टंकी तथा शौचालयों की साफ सफाई कराने की मांग

गुरूग्राम के स्कूल में हुई घटना को देखते हुये बुन्देली समाज ने जनपद के स्कूलों में सुरक्षित व साफ सुथरे शौचालय सुलभ कराने तथा संक्रामक रोगों को दावत दे रही पानी की टंकियों की नियमित साफ सफाई कराये जाने की मांग को लेकर आयुक्त चित्रकूट धाम मण्डल को ज्ञापन भेजा हैं। इसके साथ ही उन्होने जिलाधिकारी, जिला विद्यालय निरीक्षक तथा बेसिक अधिकारी को भी पत्र भेज इस दिशा में कडे कदम उठाये जाने की मांग की है।

गौरतलब है कि गुरूग्राम के स्कूल में हुई घृडित घटना को लेकर बुन्दली समाज ने आयुक्त चित्रकूटधाम मण्डल बांदा को सौपे ज्ञापन में उल्लेख करते हुये कहा है कि चाहे सरकारी हो या गैर सरकारी ज्यादातर स्कूलों में पीने के पानी के लियं टंकियां बनी है। लेकिन उनकी नियमित सफाई न होने की बजह से वह बेहद गंदी रहती है। जो बच्चों को संक्रामित रोगों का शिकार बनाने के लिये काफी है। इसलिये जागरूक अभिभावक अपने बच्चों को घर से ही पानी की बोतल देकर अपने बच्चों को स्कूल भेजते है।

बुन्देली समाज के संयोजक तारा पाटकार ने कहा हाल ही में हरियाणा के गुरूग्राम में हुई घटना का जिक्र करते हुये कहा कि इस घटना से अभिभावक बहुत ही चिन्तित हैं। उनहोने चिन्तित अभिभावकों की शिकायत पर कई स्कूलों मे जाकर निरीक्षण किया। जहां उनहोने किसी भी विद्यालय में शौचालयों की हालत सही नही पाई। किसी विद्यालय के शौचालय गन्दे तथा बदबूदार है तो कई विद्यालयों के शौचलयों में दरवाजे तक नही है और वह शोपीस बने खडे है। उन्होने इसे देखते हुये चिन्ता व्यक्त करते हुये जिलाधिकारी अजय कुमार सिंह, जिला विद्यालय निरीक्षण तथा बेसिक शिक्षाधिकारी को भी ज्ञापन सौप इस दिशा में ठोस कदम उठाये जाने की मांग की है।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें