जिला प्रशासन और पत्रकारों के मध्य समन्वय और सौहार्दपूर्ण सम्बन"/>

सावधान:फर्जी प्रेस लिखे वाहनों एवं पत्रकारों पर होगी कड़ी कार्यवाही

जिला प्रशासन और पत्रकारों के मध्य समन्वय और सौहार्दपूर्ण सम्बन्ध बनाये रखने के उद्देश्य से जिलाधिकारी कर्ण सिंह चौहान की अध्यक्षता में पूर्व गठित जिला स्तरीय स्थायी समिति की बैठक कलेक्टे्रट स्थित गांधी सभागार में हुई। इस दौरान जिलाधिकारी ने इस बात पर खुशी जाहिर की कि प्रशासन और प्रेस के मध्य अच्छा समन्वय है और वर्तमान मे जनपद में पत्रकार उत्पीडऩ का कोई गम्भीर प्रकरण प्रकाश में नहीं है। जिलाधिकारी ने कहा कि पत्रकारों की कठिनाई या उत्पीडऩ का मामला संज्ञान में आने पर नियमानुसार तत्काल कार्यवाही की जाएगी। सभी समिति के सदस्यों ने कहा कि झांसी में जिला प्रशासन और प्रेस के बीच बेहतर तालमेल व सामंजस्य है।
 
बैठक में समिति के सदस्य ने जिलाधिकारी के समक्ष बात रखते हुए कहा कि फर्जी प्रेस लिखे वाहनों एवं पत्रकारों पर कार्यवाही की जाए। इस बात पर जिलाधिकारी ने उपस्थित एसपी ग्रामीण कुलदीप नारायन को निर्देशित किया कि वे वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के संज्ञान में लाते हुए तत्काल कार्यवाही करें। वाहनों पर प्रेस लिखे होने पर उनके सम्पादक, ब्यूरो प्रमुख/संस्थान द्वारा जारी किये गये परिचय-पत्र एवं प्राधिकार-पत्र को देखकर समुचित जानकारी हासिल कर नियमानुसार आवश्यक कार्यवाही करे।
 
सहायक निदेशक सूचना सुधीर कुमार ने ग्रामीण पत्रकार एसोसियेशन संघ के अध्यक्ष से अपेक्षा की कि वह ग्रामीण स्तरीय पत्रकारों की सूची कार्यालय में उपलब्ध करा दें। ताकि जिला प्रशासन के संज्ञान मे लाते हुए आवश्यक कार्यवाही की जा सके। उन्होने जनपद के सभी प्रिन्ट व इलेक्ट्रानिक मीडिया के पत्रकारों से अपील की है कि जिन्होने अपना प्राधिकार-पत्र कार्यालय में जमा नही किया है, वह जमा कर दें। इस मौके पर जिलाधिकारी कर्ण सिंह चौहान, नगर मजिस्ट्रेट सी.पी. तिवारी, एस.पी.ग्रामीण कुलदीप नारायन के अलाव बैठक के अन्त में सहायक निदेशक सूचना झांसी मण्डल झांसी सुधीर कुमार ने जिलाधिकारी एवं उपस्थित समिति के सदस्यों के प्रति आभार व्यक्त किया।



चर्चित खबरें