क्षय रोग से बचाव को लेकर डेली ड्रग रेजीमेंट प्रशिक्ष"/>

तीन दिन मिलने वाली दवा अब प्रतिदिन मिलेगी

क्षय रोग से बचाव को लेकर डेली ड्रग रेजीमेंट प्रशिक्षण कार्यक्रम जिला अस्पताल में किया गया। इस दौरान जिला क्षय रोग अधिकारी ने कहा कि अभी तक सप्ताह में तीन दिन दवा दी जाती रही है। जिसे अब प्रतिदिन दी जायेगी।

मंगलवार को जिला अस्पताल में क्षय रोग अधिकारी एसएन मिश्रा की मौजूदगी में हुये प्रशिक्षण कार्यक्रम में चिकित्सक पीडी चैधरी, ऋषि कुमार, राहुल वर्मा, एचसी अग्रवाल, हेमंत कुमार, ज्ञानचन्द्र शुक्ला व आशायें तथा आंगनबाडी कार्यकत्रियां मौजूद रहे। डा मिश्रा ने बताया कि क्षय रोग से पीड़ित लोगों के निदान को डेली ड्रग रेजीमेंट प्रशिक्षण के माध्यम से रोगियों को प्रतिदिन दवा खिलायी जायेगी, जो अभी तक सप्ताह में तीन दिन दी जाती है। इस अभियान में स्वास्थ्य विभाग के अलावा आशा व आंगनबाडी कार्यकत्रियां भाग लेंगी।

बताया कि अभी तक प्रथम व द्वितीय वजन नहीं किया जाता था। अब रोगियों का वजन भी किया जायेगा। बचाव के बारे में भी जानकारी दिया कि इस रोग से ग्रसित लोगों को किन-किन बातों का ध्यान करना चाहिये। समय पर दवायें लेने के लिये प्रेरित करें।

About the Reporter

  • राजकुमार याज्ञिक

    चित्रकूट जनपद के ब्यूरो चीफ एवं भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ के जिलाध्यक्ष राजकुमार याज्ञिक चित्रकूट जनपद के एक वरिष्ठ पत्रकार हैं। पत्रकारिता में स्नातक श्री याज्ञिक मुख्यतः सामाजिक व राजनीतिक मुद्दों पर अपनी गहरी पकड़ रखते हैं।, .



चर्चित खबरें