मानिकपुर तहसील क्षेत्र के सेहरिन गांव के मजरा मडैयन "/>

प्रधानपति की दबंगई से ग्रामीण परेशान

मानिकपुर तहसील क्षेत्र के सेहरिन गांव के मजरा मडैयन के ग्रामीणों ने प्रमुख सचिव पंचायती राज विभाग को भेजे पत्र में कहा कि प्रधानपति बगैर कार्य कराये धन आहरित कर लेता है। शिकायत करने पर धमकी दी जाती है।

मंगलवार को मानिकपुर तहसील क्षेत्र के सेहरिन के मजरा मडैयन के ग्रामीण राजाराम, धर्मराज, हनुमान, शिवदास, शिवमोहन आदि ने पंचायती राज विभाग के प्रमुख सचिव को भेजे पत्र में कहा कि गांव की प्रधान माया देवी का पति मुन्नीलाल जो पूर्व में इनामी बदमाश था। जमानत पर रिहा होने के बाद गांव में रहता है। सहयोगियों के साथ मिलकर गांव के दबंगई व अराजकता फैलाये हैं। आरोप लगाया कि गांव के विकास कार्यों को बगैर कराये धन निकाल लिया जाता है।

शराब पीकर गांव में आतंक फैलाते हैं। विकास कार्योे के धन का बंदरबाट करने की शिकायत करने पर जान से मारने की धमकी दी जाती है। फर्जी मस्टर रोल तैयार कर खानापूर्ति की जाती है। कहा कि बारात घर अधूरा निर्माण कराया। जिसकी पूरी धनराशि आहरित कर ली गई। शासन की योजनाओं को घर में उपयोग किया जा रहा है। मांग किया कि मामले की जांच कर कार्यवाही की जाये।

इसी क्रम में पुलिस अधीक्षक को सौपे पत्र में सेहरिन गांव के राजाराम पुत्र रामदेव ने कहा कि आवासीय पट्टा मिला था। जिसमें मकान बनाकर परिवार के साथ रहता है। प्रधानपति पर आरोप लगाया कि आये दिन परेशान करता है। दबंगई के बल पर जबरन कब्जा करने की नीयत से षडयंत्र रच रहा है।

आये दिन असलहों से लैस होकर पत्नी के नाम भूमि दर्ज कराने का दबाव बनाया जाता है। विरोध करने पर जान से मारने की धमकी दी है। कहा कि जबरन कमरे में कब्जा कर लिया है। गांव के लोगों के भूमि पर कब्जा कर जीना दूभर किये हैं। पीड़ित ने मुख्यमंत्री समेत उच्चाधिकारियों को भी पत्र भेजकर जान-माल की सुरक्षा की गुहार लगाई है।

About the Reporter

  • राजकुमार याज्ञिक

    चित्रकूट जनपद के ब्यूरो चीफ एवं भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ के जिलाध्यक्ष राजकुमार याज्ञिक चित्रकूट जनपद के एक वरिष्ठ पत्रकार हैं। पत्रकारिता में स्नातक श्री याज्ञिक मुख्यतः सामाजिक व राजनीतिक मुद्दों पर अपनी गहरी पकड़ रखते हैं।, .



चर्चित खबरें