< स्वच्छता पखवारे में छात्रों ने की साफ सफाई Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News राजकीय इण्टर कालेज में स्वच्छता पखवारा पर स्वच्छता अ"/>

स्वच्छता पखवारे में छात्रों ने की साफ सफाई

राजकीय इण्टर कालेज में स्वच्छता पखवारा पर स्वच्छता अभियान चलाया गया। जिसका शुभारम्भ कालेज के प्राचार्य ने परिसर में झाडू लगाकर किया। इसके बाद विद्यालय के छात्र छात्राओं ने पूरे कालेज परिसर में साफ सफाई कर स्वच्छता पखवारे को सफल बनाया।

कस्बा के राजकीय इण्टर कालेज में स्वच्छता पखवारे पर स्वच्छता अभियान चलाया गया। जिसका शुभारम्भ कालेज के प्राचार्य विजय शंकर तिवारी ने अपने हाथों में झाडू थाम परिसर की सफाई कर किया। इसके बाद कालेज में मौजूद दर्जनों की संख्या में छात्र छात्राओं ने पूरे कालेज परिसर कक्षाओं व हाल में साफ सफाई कर अभियान को सफल बनाने में अहम योगदान किया। इस मौके पर प्राचार्य विजय शंकर तिवारी ने कहा कि प्रधान मंत्री माननीय नरेनद्र मोदी का स्वच्छ भारत का सपना तभी पूरी होगा जब देश क युवा जागरूक होगा।

अगर हमारे क्षेत्र में साफा सफाई होगी तो किसी भी प्रकार की संक्रमक बीमारियों से बचा जा सकता है। इसलिये हमे अपने घर ही नही अपितु मुहाल को भी स्वच्छ रखना होगा। अगर युवा पीढी जागरूक होगी तो हमारा देश भी दुनिया के अन्य देशों की श्रेणी में खडा होगा।

उन्होने स्वच्छता पखवारे को सफल बनाने के लिये बच्चों को बधाईयां दी और कहा कि इसी प्रकार अपने स्कूल के साथ साथ घर व मुहाल को भी साफ सुथरा रखे। इस मौके पर अध्यापक रामशरण शिवहरे, नाथूराम कुशवाहा, भूपेन्द्र शुक्ला, इकबाल खां सहित दर्जनों की संख्या में छात्र छात्रायें मौजूद रही।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें